*हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने यूपीएससी परीक्षा उत्तीर्ण करने पर एकांश के सेक्टर 12ए स्थित निवास स्थान पहुंच कर दी बधाई*

पंचकूला, 18 अप्रैल- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने यूपीएससी परीक्षा उत्तीर्ण करने पर आज एकांश ढुल के सेक्टर-12ए स्थित निवास स्थान पहुंच कर उन्हें बधाई दी। श्री गुप्ता ने एकांश को मिठाई खिलाई और उनके उज्जव भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। एकांश ने भी श्री गुप्ता को मिठाई खिला कर अपनी खुशी सांझा की।

हाल ही में घोषित यूपीएससी परीक्षा परिणामों में एकांश ढुल ने 342 वां रैंक हासिल किया है। श्री गुप्ता ने कहा कि एकांश ने यह उपलब्धि हासिल कर पंचकूला के साथ-साथ प्रदेश का नाम देश में रोशन किया है।

इस अवसर पर श्री गुप्ता ने एकांश के पिता श्री कृष्ण ढुल और माता श्रीमती निर्मल ढुल को भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि बच्चों की सफलता के पीेछे अध्यापकों के साथ-साथ उनके अभिभावकों का भी विशेष योगदान होता है। एकांश के पिता श्री कृष्ण ढुल भाजपा के वरिष्ठ नेता है और माता श्रीमती निर्मल ढुल राजकीय वरिष्ठ माधमिक स्कूल सेक्टर-19 पंचकूला में बतौर प्रिंसीपल सेवाएं दी रही है।

श्री गुप्ता ने कहा कि मेहनत और लगन से किसी भी लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है और एकांश इसका उदाहरण है। उन्होंने कहा कि पंचकूला शिक्षा के हब के रूप में तेजी से उभरा है। विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में पंचकूला के बच्चों ने अपनी मेहनत और लगन से अनेक उपलब्धियां हासिल कर अपने परिवार और जिला का नाम रोशन किया है।

एकांश ने भवन विद्यालय सेक्टर-27 चंडीगढ़ से दसवीं और सेंट कबीर स्कूल सेक्टर-26 से 12वीं और श्री राम काॅलेज आॅफ काॅमर्स दिल्ली से बीए आॅनर्स की पढ़ाई पूर्ण की है। उन्होंने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को देते हुए कहा कि उन्हें घर में पढाई के लिए उपयुक्त वातावरण मिला। एकांश के बड़े भाई तुषार्थ ढुल एजी हरियाणा के कार्यालय में लाॅ रिसर्चर के पद पर कार्यरत है।

Share