ट्रैफिक पुलिस पचंकूला नें 32 वाँ सडक सुरक्षा माह के तहत ट्रैफिक के नियमो की पालना करनें के लिए अनोखे तरीके से कर रहे जागरुक । ट्रैफिक पुलिस पचंकूला.

पचंकूला- 29.01.2021

                        जिला पचंकूला में सडक सुरक्षा माह नैशनल रोड सेफ्टी माह (18.01.2021 to 17.02.2021) के तहत वाहन चालको को ट्रैफिक नियमों की पालना के प्रति जागरुक कर रही है जैस की कल दिनाक 28.01.2021 को अभियान के तहत ट्रैफिक नियमो का उल्ळघना कर रहे वाहन चालको के चालान ना कर उन्हे फुल भेंट करके ट्रैफिक के नियमो की पालना करनें की नसीय़त दी गई है तथा पुलिस नें इस अभियान के तहत शहरी ट्रैफिक प्रभारी निरिक्षक सुखदेव सिह नें वाहन चालको को ट्रैफिक नियमों की पालना करनें के हेतु 32 वाँ सडक सुरक्षा माह के बोर्ड लगाकर किया जागरुक कर रही है ताकि लोग इस सडक सुरक्षा माह के तहत जागरुक हो सके व ट्रैफिक के नियमो की पालना कर सके ताकि सडक हादसा का शिकार होनें से बच सके ।

इसके अतिरिक्त ट्रैफिक पुलिस पचंकूला नें अलग अलग कार्यक्रम आयोजित कर रही है जो आज दिनाक 29.01.2021 को पचंकूला के इन्चार्ज श्री सुखदेव सिह नें रोड सेफ्टी ट्रैफिक जागरुकता अभियान के तहत लोगो को ट्रैफिक के नियमों की पालना करनें लिए सडक सुरक्षा अभियान को 32 वाँ सडक सुरक्षा माह के जगह बोर्ड लगाकर लोगो को जागरुक किया जा रहा है ताकि लोग ट्रैफिक के नियमों की पालना करें ।  ट्रैफिक के इन्चार्ज श्री सुखदेव सिह नें कहा कि ट्रैफिक क नियमो की पालना पुलिस के डर से नियमो की पालन करनें की बजाये वे अपनी व सामनें वाले की परवाह करते हुए नियमों की पालना करें ।  तथा उन्होने कहा कि अगर हम वाहन चलाते वक्त ट्रैफिक के नियमों की पालना करेंगें तो घर सुरक्षित पहुचेगें । जहा पर हमारा कोई इन्तजार कर रहा है । उन्होनें कहा कि यातायात के नियमों को तोडकर वाहन चालक अपनी जान को जोखिम में डाले । उन्होनें कहा कि वाहन चलाते समय मोबाईल फोन का प्रयोग का करें सीट बैल्ट व हैलमेट का प्रयोग करें । तथा इस सर्दी के मौसमं में वाहनो में नाईट रिफलैक्टर का प्रयोग करें । इण्डीगेटर जलाकर ही मुडनें के लिए सहारा करें तभी वे सुरक्षित ड्राईविंग कर पाऐंगें ।

इसके अलाव ट्रैफिक प्रभारी इन्सपैक्टर श्री राजेश कुमार सुरजपर नें कालका पिन्जौर क्षेत्र में 32 वाँ सडक सुरक्षा माह के बोर्ड लगाकर आटो रिक्सा युनियन व ट्रक युनियन के चालको को इकटठा करके लोगो को ट्रैफिक के नियमो की पालना करनें के लिए जागरुक किया गया । इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस पचंकूला इस चल रहे रोड सैफ्टी माह के दौरान कई प्रकार के कार्यक्रंम आयोजित करेगी ताकि लोग वाहन चलाते समय ट्रैफिक के नियमो की पालना करे अपनी व दुसरो की सुरक्षा करें ।

   ट्रैफिक इन्सपैक्टर सुखदेव सिह नें कहा कि इस प्रकार के बोर्ड पचंकूला में महत्वपूर्ण जगहो पर बोर्ड लगाये जायेगें ताकि ट्रैफिक के नियमो की पालना हो सके व लोग ट्रैफिक के नियमो की पालना के जागरुक हो सके जो आज दिनाक 29.01.2021 माजरी चौक व पुराना पचंकूला में 32 वाँ सडक सुरक्षा माह के तहत बोर्ड लगाकर जागरुक ट्रक युनीयन व आटो चालक युनियन को जागरुक किया गया । सभी वाहन चालको नें सुनिस्चित किया कि वह ट्रैफिक के नियमो की पालना करेंगें व अपनी व दूसरो की सुरक्षा करेंगें ।

इसके अतिरिक्त कालका पिन्जौर क्षेत्र में 32 वाँ सडक सुरक्षा माह के तहत वाहन चालको को तथा ट्रक युनियन व आटो युनियन के चालको को सडक सुरक्षा माह के तहत ट्रैफिक के नियमों की पालना करने के लिए किया जागरुक :-

Share