जिला के राईस मिलरों की बैठक आयोजित .

पंचकूला, 22 दिसंबर- उपायुक्त डॉ० गरिमा मित्तल की अध्यक्षता मे जिला के राईस मिलरों की बैठक आयोजित की गई, जिसमें विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई।
उपायुक्त ने राईस मिलरों द्वारा 31 दिसंबर तक 40 प्रतिशत चावल जमा करवाने की दिशा में विस्तार से बात-चीत की। उपायुक्त ने बताया कि अभी तक 33 प्रतिशत राईस मिलरों द्वारा राईस की सप्लाई की है। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिये कि वे दी गई निर्धारित तिथि तक 40 प्रतिशत राईस की सप्लाई भंडारण में करवाना सुनिश्चित करें।
डॉ० गरिमा मित्तल ने बैठक में अन्य उपस्थित संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मंडियों में किसानो को सभी मूल-भूत सुविधाएं उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें। इसके साथ-साथ उन्होंने आगामी गेहूं की खरीब सत्र के भी पहले से ही पुख्ता प्रबंध करने के निर्देदश दिये। उन्होंने कहा कि पहले से ही मंडियों में बारदाने की प्रयाप्त व्यवस्था सुनिश्चित करें ताकि किसानो को किसी प्रकार की दिक्कत न आए।
उन्होंने रायपुररानी अनाज मंडी में उपर से गुजर रही हाई टैंशन तार को हटाने के संबंध में संबंधित अधिकारी से बात-चीत की और इस दिशा में प्राथमिक्ता के आधार पर कार्यवाई करने के निर्देश दिये। उन्होंने बरवाला मंडी की बिजली की सप्लाई शहरी फीडर से जोडऩे के संबंध में भ्भी संबंधित अधिकारी से बात-चीत की। यूएचबीवीएन के कार्यकारी अभियंता ने बताया कि इस दिशा में ऐस्टीमेट तैयार किया गया है।
इस अवसर पर बैठक में एसडीएम जगदीप ढांडा, ऐग्रो के डीएम हरदीप सिंह, हैफेड के डीएम विकास, यूएचबीवीएन के कार्यकारी अभियंता संजीव सिवाच, जिला खाद्य एवं पूर्ति नियंत्रक मेघना तंवर सहित जिला के राईस मिल्लर उपस्थित थे।

Share