नगर निगम पंचकूला द्वारा पंचकूला को स्वच्छ सर्वेक्षण में अव्वल लाने के लिए छेड़ी गई मुहिम को लोगों का अपार समर्थन.

पंचकूला 20 दिसंबर। नगर निगम पंचकूला द्वारा पंचकूला को स्वच्छ सर्वेक्षण में अव्वल लाने के लिए छेड़ी गई मुहिम को लोगों का अपार समर्थन मिल रहा है। नाइट स्विपिंग के 100 नंबर लेने के लिए नगर निगम पंचकूला द्वारा शानदार मुहिम छेड़ दी गई है, जिसके तहत अब मार्केटों में रात के समय ही सफाई शुरु कर दी गई है। इस अभियान की शुरुआत पंचकूला के विधायक (राज्यमंत्री रैंक) ज्ञान चंद गुप्ता ने सेक्टर 8 पंचकूला की अंदरुनी मार्केट से की। विधायक के साथ पंचकूला नगर निगम के कार्यकारी अधिकारी ओपी सिहाग, वार्ड पार्षद सीबी गोयल, मार्केट वैल्फेयर एसोसिएशनों के पदाधिकारियों एवं दुकानदारों ने जमकर झाड़ू लगाया। रात को दुकानदार विधायक को अपने बीच झाड़ू लगाता देख काफी खुश नजर आए।
नगर निगम के कार्यकारी अधिकारी ओपी सिहाग ने बताया कि नाइट स्विपिंग के तहत आज से ज्ञान चंद गुप्ता ने शुरुआत की है। जिसके तहत अब सेक्टर 6, 7 और 8 की मार्केटों में रात के समय सफाई की जाएगी। इस अभियान में मार्केट एसोसिएशनों एवं स्थानीय लोगों का सहयोग लिया जाएगा। सिहाग ने कहा कि पंचकूला को स्वच्छ सर्वेक्षण में अव्वल लाने के लिए सभी राजनैतिक दलों, सामाजिक संगठनों एवं स्वयंसेवी संस्थाओं को आगे आकर सहयोग करना होगा। उन्होंने दुकानदारों एवं लोगों से अपील की कि जब भी सर्वेक्षण टीम आये, तो उन्हें बतायें कि उन्हें स्वच्छ सर्वेक्षण के बारे में जानकारी है और उनके सवालों का सोच समझकर सही जबाव दें।
गुप्ता ने कहा कि भारत सरकार द्वारा देश के 500 शहरों को स्मार्ट सिटी में विकसित करने का लक्षय रखा गया है, जिनमें पंचकूला भी शामिल है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन, जन प्रतिनिधिायों, नगर निगम, हूडा, समाज सेवी संगठनों सहित सभी शहरवासियों को इस शहर को स्वच्छ एवं साफ-सुथरा बनाने में अपना हर संभव सहयोग देना होगा। उन्होंने कहा कि पांच जनवरी, 2017 से 20 जनवरी के बीच शहर में स्वच्छ सर्वेक्षण कार्यक्रम चलाया जाएगा। इस अभियान के दौरान सभी शहरवासियों को स्वच्छ बनाने के लिए अपना योगदान देना होगा। उन्होंने कहा कि शहरी विकास मंत्रालय भारत सरकार की गठित टीमों द्वार सर्वे किया जाएगा। इस मौके पर मेवा सिंह पातड़, आरपी मल्हौत्रा, हरेंद्र मलिक, प्रवीण गुप्ता, कमल अवस्थी, अमित गुप्ता, सेनीटेशन इंस्पेक्टर साधूराम सहित लगभग 150 लोग उपस्थित थे।

Share