पिंजौर बदी बाई पास का शिलांयास इसी मास दिसंबर के अंतिम सप्ताह में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा किया जाएगा।

पंचकूला, 11 दिसंबर- पिंजौर बदी बाई पास का शिलांयास इसी मास दिसंबर के अंतिम सप्ताह में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा किया जाएगा। इस पिंजौर सूखो माजरी बदी बाई पास के निर्माण की स्वीकृति मिल गई है और आगामी 4 दिन के अंदर इस दिशा में टेंडर भी लगाए जाएंगे।
यह जानकारी कालका विधायक लतिका शर्मा ने आज पिंजौर में स्थित अपने कार्यालय में पिंजौर विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने कहा कि गत तीन दिन पहले इस बाई पास का स्वीकृति पत्र उन्हें मिल गया है। उन्होंने कहा कि इस बाई पास के निर्माण पर लगभग 200 करोड़ रुपये की राशि खर्च किए जाने का अनुमान है। इस बाई पास की लंबाई 7.70 किलोमीटर होगी तथा आठ छोटे पुल, रेलवे अंडर पास, पानी की निकासी व तीन किलोमीटर लंबा सर्विस रोड बनेगा। उन्होंने कहा कि यह स्वीकृति पत्र मंत्री के निजी सचिव, अध्यक्ष भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण नई दिल्ली, राष्ट्रीय राजमार्ग के संयुक्त सचिव, राष्ट्रीय राजमार्ग, हरियाणा सरकार,ख्लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता व मुख्य अभिरयंता, अधीक्षण अभियंता पी-1, कार्यकारी अभियंता पी-1, कार्य एवं लेखा अनुभाग वित्त प्रभाग व गार्ड फाईल को भी भेजा गया है। उन्होंने कहा कि 15 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला अमरावती अंडर पास भी स्वीकृत हो गया है।
लतिका शर्मा ने कहा कि मैंने चुनाव के समय इस क्षेत्र के लोगों से वादा किया था कि वे इस पिंजौर बदी पाई पास का निर्माण करवाएंगी। उन्होंने कहा कि बड़े लंबे समय से लोगों की यह लंबित मांग अब पूरी होने जा रही है। उन्होंने कहा कि इसके निर्माण से निरंतर हो रही दुर्घटनाओं पर अंकुश लगने के साथ साथ शहर में निरंतर भयंकर जाम की स्थिति से भी निजात मिलेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व वाली वर्तमान सरकार की करनी और कथनी एक जैसी है। उन्होंने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इस बाईपास के कार्य आरंभ होने से उनके द्वारा किए जा रहे अनाब, बुनियाद ब्यानबाजी बंद हो जाएगी क्योंकि विपक्ष ने अपने समय में कभी भी इस ओर ध्यान नहीं दिया कि इस बाई पास न होने से लोगों को कितनी समस्याओं को सामना करना पड़ रहा है। इसके निर्माण से क्षेत्रवासियों को बहुत लाभ पहुंचने के साथ साथ उनके व्यवसाय में भी बढ़ौतरी होगी। उन्होंने कहा कि विपक्ष अनाब सनाब बाते करने पर ज्यादा बल देता है जबकि भाजपा सरकार काम करके दिखाती है। उन्होंने विपक्ष को परामर्श देते हुए कहा कि वे जनहित कार्यों में अपना पूर्ण सहयोग दें ताकि विकास कार्यों में गति लाकर लोगों को जीवन सुखमय बनाया जा सके।
उन्होंने कार्यकर्ताओं को परामर्श देते हुए कहा कि वे कैशलेस सोसायटी का हिस्सा बने और लोगों को इस दिशा में जागरुक करें। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे इंसान है जोकि इस प्रकार के साहसिक कदम उठा सकते है। उन्होंने कहा कि इस नोटबंदी के कार्य से भ्रष्टाचार, कालाबजारी, सट्टाबाजी व कालेधन के लोगों को ही इस निर्णय से परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि प्रधाानमंत्री के इस निर्णय का देश में ही नहीं अपितु विदेशाों में भी स्वागत किया है।
इस अवसर पर पिंजौर मंडल के भाजपा अध्यक्ष फतेह सिंह, संजीव कौशल, हरियाणा शिवालिक बोर्ड के सदस्य हर्ष चड्डा, जिला किसान मोर्चे का अध्यक्ष रामदयाल नेगी, मंडल अध्यक्ष सुनील धीमान, जिला परिषद की उपचेयनमैन बबली शर्मा, भाजपा की जिला सचिव पुनम कोहली, पिंजौर मंडल की महामंत्री कृष्ण ठाकुर, सुरेंद्र चढ्डा, पूर्व मंडल अध्यक्ष नरेश व महामंत्री बाबू राम सहित भाजपा के कार्यकर्ता एवं पंच सरपंच भी उपस्थित थे।

Share