कांग्रेस पर बेबुनियाद दोष लगाने से पहले शिरोमणि अकाली दल का प्रधान मजीठिया के कुकर्मों पर नजऱ डाले.सुखबीर बादल को नशों के मुद्दों पर बोलने का कोई हक नहीं- सुखजिन्दर सिंह रंधावा.

चंडीगढ़, 13 जुलाई:
सीनियर कांग्रेस नेता और पंजाब के कैबिनेट मंत्री स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने नशों के मुद्दे सम्बन्धी कांग्रेसी विधायकों पर झूठे आरोप लगाने और घटिया ब्यानबाजी करने के लिए शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल की तीखी आलोचना की है।
यहां जारी एक प्रैस बयान में मीडिया रिपोर्टों, जिनमें शिरोमणि अकाली दल के प्रधान ने कहा कि कांग्रेसी विधायक नशों ख़ासकर चिटटे की सप्लाई में शामिल हैं, का करारा जवाब देते हुये स. रंधावा ने कहा कि कांग्रेस पर दोष लगाने से पहले शिरोमणि अकाली दल के प्रधान को अपनी पार्टी के बिक्रम सिंह मजीठिया द्वारा किये गये कुकर्मों की तरफ नज़र मारनी चाहिए जो नशा तस्करों को पनाह देने और उनके साथ इस धंधे में शामिल होकर पंजाब के नौजवानों की बर्बादी के लिए पूरी तरह बदनाम है। राज्य का हरेक नागरिक इस संबंधी जानता है। उन्होंने कहा कि नशा तस्करी ही एकमात्र धंधा है जिसने अकालियों के शासन में अपनी जड़े फैलायी और कई ड्रग घुटालों में ज्यादतर अकालियों के नाम शामिल हैं।
शिरोमणि अकाली दल के प्रधान को निचले स्तर की राजनीति में भ्रष्ट न होने के लिए चेतावनी देते हुये स. रंधावा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के विधायक हर जगह, हर समय जांच के लिए तैयार हैं। कांग्रेस नेता ने हाई कोर्ट के जज द्वारा ‘जीजे साले की सरकार के तौर पर प्रसिद्ध’ पुरानी अकाली सरकार के 10 सालों के कुशासन के दौरान अकालियों द्वारा किये कुकर्मों की कांग्रेस सरकार के ढाई सालों के कार्यकाल के साथ तुलना करने के लिए अलग तौर पर जांच करवाने के लिए कहा जिससे सारी तस्वीर स्पष्ट हो जायेगी।  कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने राज्य में नशा माफिया की कमर ही नहीं तोड़ी बल्कि इसने ज्यादतर नशा तस्करों को सलाखा़ें के पीछे भी डाला है।
स. रंधावा ने हाई कोर्ट के सामने एस.टी.एफ. की रिपोर्ट रखने की वकालत करते हुये शिरोमणि अकाली दल के प्रधान को याद करवाया कि जो शीशे के घरों में रहते हैं, उनको दूसरों पर पत्थर नहीं फेंकने चाहिए। उन्होंने कहा कि अकालियों के पाप का घड़ा भर चुका है और वह दिन अब दूर नहीं जब अकालियों को अपने कुकर्मों का हिसाब देना पड़ेगा।
Share