पंचकूला में माता मनसा देवी मन्दिर पूजा स्थल बोर्ड व कालका स्थित काली माता मन्दिर परिसर में आने वाले श्रद्वालुओं ने 14 लाख एक हजार 443 रूपए की राशि दानस्वरूप माता के चरणों में भेंट की .

 पंचकूला 11 अक्तूबर।  उपायुक्त एवं अध्यक्ष माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड मुकुल कुमार ने बताया कि नवरात्रे के दूसरे दिन 11 अक्तूबर को पंचकूला में माता मनसा देवी मन्दिर पूजा स्थल बोर्ड  व कालका स्थित काली माता मन्दिर परिसर में आने वाले श्रद्वालुओं ने 14 लाख एक हजार 443 रूपए की राशि दानस्वरूप माता के चरणों में भेंट की है। इसके अलावा लगभग 27 हजार 600 से अधिक श्रद्वालुओं ने माता के दरबार में मत्था रखकर अपनी मनोकामना पूरी करने की अरदास लगाई। इस प्रकार दूसरे दिन तक श्रद्वालुओं ने 19 लाख 55 हजार 218 रूपए की राशि चढावे के रूप में चढाई।
उन्होंने बताया कि श्रद्वालुओं को दूसरे दिन भी भारी तांता लगा रहा तथा जोरदार माता के जयकारों के साथ भक्तों ने पूजा अर्चना कर मन्नतेंं मांगी। दूसरे दिन के चढावे में 10 लाख 92 हजार 49 रूपए की नकद राशि श्रद्वालुओं ने अर्पित किए हैं तथा 317 ग्राम के चांदी के 66 नग तथा 1.460 ग्राम के 5 नग सोने के भी माता के दरबार मेंं अर्पित किए हैं। इसके अलावा विदेशी मुद्रा के रूप में भी श्रद्वालुओं ने 185 डॉलर कनाडा, 20 यूरो तथा 6 डॉलर अमेरिका के भी माता के दरबार में चढाएं है। इसके साथ ही
पूजा स्थल बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एस पी अरोड़ा ने बताया कि नवरात्रे दूसरे दिन कालका स्थित काली माता मन्दिर परिसर में भी श्रद्वालुओंं की काफी भीड़ रही तथा जयकारों की गंूज के साथ भक्तों ने माता के दर्शन किए। उन्होंने बताया कि काली माता मंदिर में तीन लाख एक हजार 109 रूपए की राशि भेंट स्वरूप चढावा आया है तथा 12 हजार 500  से  अधिक श्रद्वालुओं ने माता के दर्शन कर अपनी मनोकामना पूरी करने की अरदास लगाई है। इसके अलावा श्रद्वालुओं ने 1.040 ग्राम के 2 सोने के नग तथा 255 ग्राम से अधिक के 28 नग चंादी के काली माता के दरबार में चढाए गए हैं।
Share