मंडल कार्यसमिति में कार्यकर्ताओं को निर्देश “कस लो कमर “


पंचकूला अक्टूबर 8, 2018  : आज भारतीय जनता पार्टी जिला पंचकूला के  शहरी क्षेत्र के दोनों मंडलों की कार्यसमिति बैठक जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा की अध्यक्षता में भाजपा कार्यालय में सम्पन्न हुई। पंचकूला शहर के पूर्वी मंडल और पश्चिमी मंडल की अलग अलग बैठकें दो चरणों में हुई जिसमें अंबाला सांसद रतन लाल कटारिया एवं पंचकूला विधायक ज्ञानचंद गुप्ता विशेष तौर पर उपस्थित रहे।
 बैठक के पश्चात जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा ने बताया कि प्रदेश भाजपा द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों को एवं आगामी आने वाले दिनों के कार्यक्रमों के बारे में कार्यकर्ताओं को विस्तार पूर्वक बताया गया। बैठक में दोनों मंडल अध्यक्षों से  मंडलों में आने वाले सभी बूथों की श्रेणी के  हिसाब से जानकारी ली गई। पार्टी ने बूथों को तीन श्रेणीयों में बाँटा है जिसमें बहुत मज़बूत बूथ, मज़बूत बूथ और कमज़ोर बूथ हैं। शर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी द्वारा दिए गए मूल मंत्र  “मेरा बूथ सबसे मजबूत” के तहत कहा गया कि हर बूथ पर अपनी नजर बनाए रखें तथा जो भी कमजोर बूथ हों  उन पर मेहनत कर उन्हें मजबूती प्रदान करवाएं।
शर्मा ने बताया कि महात्मा गांधी जी की 150 वीं जयंती पर ग्राम पदयात्रा का आयोजन किया जा रहा है जिसमें अलग-अलग दिन दोनों विधानसभा में अलग-अलग जगहों पर पद यात्राएं की जा रही हैं। जिसके तहत आज पंचकूला शहर में सकेतड़ी गांव से पदयात्रा शुरू होकर मानव कॉलोनी से माता मनसा देवी मंदिर होते हुए भेंसा टिबा के बाद स्वास्तिक विहार होते हुए सिंह द्वार पर जाकर संपन्न होगी।
आगे जानकारी देते हुए जिलाध्यक्ष ने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी जी के 9 अक्टूबर को हरियाणा आगमन पर सांपला में होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेने भारी संख्या में कार्यकर्ता पंचकूला से जाएंगे।
विधायक ज्ञानचंद गुप्ता में कार्यकर्ताओं को पंचकूला में हुए विकास कार्यों के बारे में जानकारी दी तथा उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा की पंचकूला में हुए विकास कार्यों की जानकारी तथा केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं एवं उपलब्धियों को हर बूथ के हर घर तक पहुंचाएं। उन्होंने कहा के कार्यकर्ता यह भी देखें कि बूथ पर रहने वाला कोई भी व्यक्ति सरकार की योजनाओं से वंचित ना रह जाए। उन्होंने बताया की देश वासीयों के लिए प्रधानमंत्री जी द्वारा शुरू की संजीवनी रूपी योजना आयुष्मान भारत के तहत 10 करोड़ परिवारों को लाभ होगा जिसमें लगभग 50 करोड़ देश वासी आते हैं। आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा शुरू की गई एक ऐसी योजना है जिसमें इतनी बड़ी संख्या में गरीब परिवारों को लाभ पहुंचेगा जिसमें बड़ी से बड़ी बीमारी के मुफ़्त इलाज कराने की इस योजना में सुविधा है। प्रधानमंत्री ने देशवासियों को एक ऐसी योजना उपलब्ध कराई जिसके बारे में भारत के आजाद होने से अब तक जितने भी प्रधानमंत्री आए उनमें से किसी एक ने भी इसके बारे में सोचा तक नहीं था।
Share