दो दिवसीय विशेष प्रचार अभियान के अंतर्गत स्वच्छ भारत विषय पर आयोजित .

पंचकूला, 13 सितंबर- जिला शिक्षा अधिकारी डॉ० एच.एस. सैनी ने भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की फील्ड आउटरीच ब्यूरो जालंधर द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से राजकीय मॉडल उच्च विद्यालय सेक्टर 17 में दो दिवसीय विशेष प्रचार अभियान के अंतर्गत स्वच्छ भारत विषय पर आयोजित जागरुकता शिविर, शपथ, श्रमदान व चित्रकला प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।
श्री सैनी ने कार्यक्रम का शुभारंभ स्वच्छता ही सेवा पर शपथ दिला कर किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बच्चे कल के भविश्य हैं, इन्हें स्वच्छ भारत मिशन पर जागरुक करके समाज को जागरुक कर सकते हैं। उन्होंने बच्चों से आहवान किया कि वे संदेश वाहक बन कर समाज में जागरुकता लाने का काम करें।
इस अवसर पर उप फील्ड आउटरीच ब्यूरो जालंधन के निदेशक प्रीतम सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि इस शिविर का मुख्य उद्देश्य बच्चों को स्वच्छता के प्रति जागरुक करना है। नगर निगम की सिटी टीम लीडर प्रियंका चौहान ने कहा कि हमें स्वच्छता को अपनाने के लिए अपने आप को, अपने आस-पड़ौस, घर व शहर को साफ-सुथरा रखना आवश्यक है।
फील्ड आउटरीच ब्यूरो चंबा के प्रभारी ठाकुर सिंह ने कहा कि स्वच्छता अभियान के अंतर्गत कल 14 सितंबर को सेक्टर 12ए के सामुदायिक हॉल में नगर निगम के प्रशासक श्री राजेश जोगपाल की अध्यक्ष्ता में जागरुकता शिविर का आयोजन किया जाएगा।
कार्यक्रम के दौरान क्षेत्रीय आउटरीच ब्यूरो चण्डीगढ़ के कलाकारों ने जादू और नाटक के माध्यम से बच्चों को जागरुक किया। इस अवसर पर आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में सुनीता देवी ने प्रथम, अर्जुन ने द्वितीय और प्रिया ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। मुख्य अतिथि ने विजेता बच्चों को मुख्य उपहार देकर सम्मानित किया। जागरुकता रैली को मुख्य अतिथि ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। बच्चों ने संदेश पट्टिा व नारों के साथ जागरुकता रैली में बढ-चढ कर भाग लिया। साथ ही पाठशाला के एनसीसी छात्रों ने श्रमदान करके पाठशाला के साथ लगते पार्क में सफाई अभियान भी चलाया।
Share