*माता मन्सा देवी मंदिर के नवरात्र मेले में कडे सुरक्षा को लेकर किए कडे सुरक्षा के प्रबंध, 13 पुलिस नाकें करीब 700 पुलिस कर्मी किए तैनात*.

*माता मन्सा देवी मंदिर के नवरात्र मेले में कडे सुरक्षा को लेकर किए कडे सुरक्षा के प्रबंध, 13 पुलिस नाकें करीब 700 पुलिस कर्मी किए तैनात*.

पंचकूला/20 मार्च :- पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस कमीश्रर श्री संजय कुमार के निर्देशानुसार पुलिस उपायुक्त श्री सुमेर प्रताप सिंह के नेतृत्व में माता मन्सा पंचकूला में दिनांक 22 मार्च 2023 नवरात्रों पर मेले को लेकर कडे सुरक्षा के प्रबंध किए गये है । पुलिस नें कडे सुरक्षा के प्रबंध करते हुए 13 पुलिस नाकें स्थापित किए गये है जिन नाकों से 24 घण्टे पुलिस निगरानी रहेगी । इसके अलावा 5 पेट्रोलिंग पार्टी लगाई गई है जो मेले की सुरक्षा को लेकर गस्त पडताल की जायेगी । जो मेले की सुरक्षा को लेकर करीब 700 पुलिस कर्मी तैनात किए गये है । इसके अलावा अलग से माता मन्दिर रायपुररानी, काली माता मन्दिर कालका में पुलिस की सुरक्षा लगाई गई है इसके साथ ही मन्सा देवी मेले मे आने वालें वाहनों के लिए पार्किग की व्यवस्था की गई है जहा पर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है ताकि पार्किग के लिए श्रद्वालुओ को कोई असुविधा ना हो । माता मन्सा देवी मेले मे श्रद्वालुओ को होने वाली समस्याओ का समाधान करने के लिए एक सहायता केन्द्र भी बनाया गया है जहाँ पर पुलिस कर्मचारी पुरुष व महिला कर्मचारियों तैनात किया गया है । उच्चाधिकारियों ने कानून- व्यवस्था बनाए रखने के लिए हरियाणा पुलिस के जवानों के अलावा महिला पुलिस व होम गार्ड के जवान भी अलग-अलग जगह पर डयूटी के लिए तैनात रहेंगे । माता मन्सा देवी मेले में शरारती तत्वो पर निगरानी रखने के लिए कोम्बिग डयूटी की अहम भूमिका के लिए क्राईम ब्रांच पचंकूला इन्चार्ज को उसकी टीम के साथ तैनात किया गया ताकि मेले के दौरान सदिंग्ध व्यक्तियो /उग्रवादियो/दुश्चरित्र व्यक्तियो पर कडी निगरानी रखी जा सके ।

माता मन्सा देवी मेले के दौरान असाल्ट ग्रुप की टीम तैयार करके मेले मे तैनात की गई है ताकि मेले के दौरान असाल्ट ग्रुप बम इत्यादि की सूचना पर तुरन्त घटना स्थल पर जाकर कार्यवाही करेगा । इस मेले मे विशेषकर एन्टी सैबोटेज की टीम को भी तैनात किया गया ताकि मेले के दौरान किसी भी प्रकार की कोई असुविधा ना हो । इसके अलावा मेले में सुरक्षा के लिए डोर फ्रेम मैटल डिटैक्टर ,क्राईसिस मैनेजमैन्ट टीम, स्ट्राईकिंग रिजर्व, टीयर गैस स्कवाड, बम डिस्पोजल, एम्बुलैन्स, फायर बिग्रेड, टीम भी को भी तैनात किया गया । ताकि मेले के दौरान होने वाले किसी भी प्रकार की असुविधा को समय पर नियत्रिंत किया जा सके ।

पुलिस उपायुक्त पंचकूला श्री सुमेर प्रताप सिंह नें उपायुक्त पंचकुला ने सभी क्षेत्रवासियो को नवरात्रो की बधाई देते हुए आमजन से अपील करते हुए कहा कि मेला में या मेले के आस –पास क्षेत्र में सार्वजनिक स्थान पर कोई सदिग्ध लावारिस वस्तु/व्यकित दिखाई दें तो इस प्रकार की वस्तू को ना तो छुऐ ना ही किसी प्रकार की छेडछाड करें । इस बारे तुरन्त सूचना पुलिस कन्ट्रोल रुम मेला को सूचित करें इसके अलावा डॉयल 112 पर कॉल करें या नजदीकी पुलिस कर्मी को सूचित करें ।

Share