क्यूआरटी राईडर की मदद से होगा ट्रैफिक कंट्रोल:- एसीपी ट्रैफिक*

पंचकूला /25 नवम्बर :- पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस कमीश्रर श्री संदीप खिरवार के निर्देशानुसार जिला पंचकूला ट्रैफिक व्यवस्था को सूचारु रुप से चलानें हेतु आज शुक्रवार के दिन एसीपी ट्रैफिक श्रीमति ममता सौदा के द्वारा जिला पंचकूला में तैनात क्यूआरटी (क्विक रिस्पांस टीम) राईडरों के साथ मीटिंग का आयोजन करके ट्रैफिक क्युआरटी राईडर चालको को ट्रैफिक व्यवस्था को सूचारु रुप से चलानें हेतु उचित दिशा निर्देश दिए औऱ कहा कि ज्यादातर अपनी उपस्थिति हाईवे रोड पर रहे और हाईवे पर किसी भी प्रकार से ट्रैफिक जाम की स्थिति को तुरन्त मौका पर पहुँचकर कन्ट्रोल करें ।

एसीपी ट्रैफिक नें सभी क्युआरटी (क्विक रिस्पांस टीम) चालको को कहा कि अब सर्दी का मौसम धीरे-2 बढ रहा औऱ आगे -2 सडको पर धुंध होगी जिसकी वजह से आनें जानें वाहनों को देखनें में दिक्कत होती है जो वाहनों पर रिफ्लैक्टर टेप लगवानें हेतु भी वाहन चालको को जागरुक करें और अपनी डयूटी पर अलर्ट रहे ईमानदारी के साथ अपनी डयूटी करें ।

एसीपी ट्रैफिक नें बताया कि जिला पंचकूला में पंचकूला से लगते हाईवे शहरी पंचकूला तथा सुरजपुर पिन्जोर कालका हाईवे पर कुल 25 क्यूआरटी राईडर को तैनात किया गया है जो क्युआरटी 24 घण्टे हाईवे पर मौजूद रहती है हाईवे पर किसी भी कारणवश जाम होनें पर तुरन्त पहुँचकर ट्रैफिक जाम की स्थिति को कट्रोंल करती है ताकि आमजन ट्रैफिक में किसी आमजन को कोई दुविधा ना हो ।

एसीपी ट्रैफिक नें कहा कि कुछ वाहन चालक जो रात के समय नशा, शराब इत्यादि का सेवन करके वाहन को चलाते है जिनकी वजह से सडक दुर्घटना होनें की सम्भावना बढ जाती है ऐसे वाहन चालकों पर कडी निगरानी करके उन पर मोटर व्हीकल अधिनियम 1988 के तहत सख्त कार्रवाई की जायेगी ।

एसीपी ट्रैफिक नें कहा कि ट्रैफिक नियमों क पालना करके ट्रैफिक चालान से नही बल्कि अपनें अमुल्य जिन्दगी को खोनें से बचाएं । क्योकि हर वर्ष लाखो लोगो की जिन्दगी सडक हादसों में चली जाती है जिनकी मुख्य वजह ट्रैफिक नियमों अपनानें हेतु लापरवाही करना क्योकि सडक हादसों में ज्यादातर मौत बिना हैल्मेट वालो की या गाडी सीट बैल्ट का प्रयोग ना करनें पर होती है । क्योकि मुख्य सुरक्षा कवच हैल्मेट तथा सीट बैल्ट जो ट्रैफिक नियमों के प्राथमिक नियम है जिनकी पालना करनें से सडक दुर्घटना होनें पर अक्सर जिन्दगी बच जाती है इसलिए सभी वाहन चालको से निवेदन है कि वे वाहन चलाते समय ट्रैफिक नियमों पालना करें अपनी जिन्दगी को सुरक्षित करे क्योकि आपकी सुरक्षा में ही आपके परिवार की सुरक्षा है ।

Share