विद्यार्थीयो को पॉक्सो एक्ट, चाइल्ड राइट व साइबर सिक्योरिटी पर दी जानकारी.

पंचकूला, 23 नवंबर- जिला कार्यक्रम अधिकारी के मार्गदर्शन में जिला बाल सरक्षण ईकाई की कानून एवं परिविक्षा अधिकारी निधि मलिक द्वारा गवर्नमेंट सीनियर सेकेण्डरी स्कूल पिंजौर में एक जारूकता शिविर का आयोजन किया गया, जिसमे बच्चो को दिन प्रतिदिन बड़ रहे साइबर क्राइम, बच्चे तकनीक का सही उपयोग कैसे कर सकते है के बारे में बताया गया।
इस शिविर में बच्चो को पोक्सो एक्ट तथा एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग के बारे में जागरूक किया गया व बच्चो को बताया गया कि यदि उनके साथ कोई भी ऐसी शारिरिक व लैंगिक दुर्घटना हो जाये या होने की आशंका हो तो वह तुरंत जिला बाल सरंक्षण ईकाई पंचकुला को 0172-2582220 व 1098 व 112 पर संप्रक कर सकते है। कोई भी बच्चा यदि अपने साथ हो रहे गलत की जानकारी देगा तो उसकी या अन्य कोई व्यक्ति जो जानकारी देगा, उसकी पहचान गुप्त रखी जाएगी।
जागरूकता शिविर मे बच्चो को स्कूल से मिले टेबलेट का सही तरीके से इस्तेमाल करने के बारे में भी बताया गया। इसके साथ ही बच्चो को बताया गया कि वह सोशल मीडिया के साधन से दूर रहकर अपनी पढ़ाई पर ध्यान दंे व सोशल मीडिया पर कोई गलत संदेश भेजने से बचे क्योकि किसी एक छोटी सी गलती से वह कानूनी कार्यवाही के शिकार हो सकते है।

Share