*तेज रफ्तार वाहन चालकों पर शिंकजा ,237 वाहन चालको के काटे चालान* –वाहन चालको से गति सीमा में वाहन चलानें हेतु की अपील ।

पंचकूला 09 मार्च :- पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त पंचकूला श्री मोहित हांडा के निर्देशानुसार जिला पंचकूलामें ट्रैफिक नियमों की पालना को लेकर कडी सख्ताई की जा रही है इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस द्वारा स्कूलों में जाकर स्कूल ड्राईवर तथा स्कूल बसो को भी चैक किया जा रहा है स्कूल बसो को उच्च न्यायालय के द्वारा दिशा –निर्देश जारी किये हुऐ है जिसके तहत ट्रैफिक पुलिस द्वारा सी.सी.टी.वी तथा ट्रैफिक पुलिस नाकों द्वारा ट्रैफिक नियमों के बारे लापरवाही करनें वालें वाहन चालको के खिलाफ कडी कार्यवाही की जा रही है जिस कार्यवाही के तहत ट्रैफिक पुलिस नें वर्ष 2022 में जनवरी से अब तक तेज रफ्तार से वाहन चलानें वालें वाहन 237 वाहन चालको के चालान काट कर जुर्माना लगाया गया ।

एसीपी ट्रैफिक श्री राजकुमार रंगा नें आमजन से अपील है कि वे वाहन को स्पीड लिमिट में ही वाहन का प्रयोग करें और तेज रफ्तारी से वाहन ना चलायें । क्योकि तेज रफ्तारी से वाहन चलाना व लापरवाही से वाहन चलाना ही दुर्घटना होनें का मुख्य कारण है इसलिए अपनें वाहन को स्पीड लिमिट में वाहन का प्रयोग करें । ट्रैफिक पुलिस इन्टरसैप्टर पंचकूलाक्षेत्र से लगते राजमार्गो पर तैनात होकर ओवर स्पीड वाहनों पर निगरानी करती है जो ओवर स्पीड वाहन चालको पर जुर्माना भी किया जाता है ।

इन्सपेक्टर ट्रैफिक सुरजपुर निरिक्षक अजीत सिंह नें बताया कि हाईवे पर ट्रैफिक पुलिस की क्यु आर टी राईडर तैनात रहती है और मुख्य हाईवे जाम की स्थिति पर नियंत्रण पानें के लिए तुरन्त क्युआरटी राईडर पहुँचकर जाम कि स्थिति पर नियत्रंण करती है इसके अलावा ट्रैफिक इन्सपेक्टर अजीत सिंह नें बताया कि वाहन चालको से अपील करते हुए कहा कि हाईवे पर किसी अवैध जगह पर किसी भी प्रकार का वाहन खडा ना करें और ना ही अपनें वाहन किसी अवैध स्थान पर पार्क करें । क्योकि एक वाहन के रास्ते में खडा होनें से जाम की स्थिति बन जाती है और यात्रीयो को समस्या से जुझना पडता है ।

Share