जिला रेड क्रास सोसायटी पंचकूला द्वारा सेक्टर 5 स्थित परेड ग्राउंड में फस्ट एड पोस्ट लगाई गई -14 अक्तूबर तक लगाई जायेगी फस्ट एड पोस्ट.

पंचकूला, 12 अक्तूबर- जिला रेड क्रास सोसायटी पंचकूला द्वारा सेक्टर 5 स्थित परेड ग्राउंड में फस्ट एड पोस्ट लगाई गई, जिसमें हरियाणा कांस्टेबल की भर्ती के दौरान घायल व अन्य स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से पीड़ित होने वाले उम्मीदवारों का प्राथमिक उपचार किया जा रहा है।
इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला रेडक्रास शाखा की सचिव सविता अग्रवाल ने बताया कि भर्ती प्रक्रिया के दौरान घायल अथवा अन्य समस्याओं से पीड़ित होने तथा उम्मीदवारों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए भर्ती शिविर के आग्रह पर यह पोस्ट यहां पर स्थापित की गई है।
उन्होंने बताया कि फस्ट ऐड पोस्ट के दौरान उम्मीदवारों को चक्कर आने या घायल होने की हालत में जिला रेडक्रास लेक्चरर्स और वालंटियर्स द्वारा उन्हें प्राथमिक उपचार दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिला रेडक्रास शाखा द्वारा 14 अक्तूबर तक यह पोस्ट लगाई जायेगी।

हरियाणा के खेल एवं युवा मामले मंत्री सरदार संदीप सिंह ने श्री काली माता मंदिर कालका में माता के चरणों में टेका माथा

पचंकूला, 12 अक्तूबर- अश्विन नवरात्रों के अवसर पर आज हरियाणा के खेल एवं युवा मामले मंत्री सरदार संदीप सिंह ने श्री काली माता मंदिर कालका में माता के चरणों में माथा टेका तथा पूजा-अर्चना कर माता का आशीर्वाद प्राप्त किया।
इस अवसर पर उनके साथ कालका की पूर्व विधायक एवं भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष श्रीमती लतिका शर्मा ने भी माता के चरणों में शीश नवाया।
इस अवसर पर सभी को नवरात्रों की शुभकामनाएं देते हुए सरदार संदीप सिंह ने बताया कि आज उन्होंने नवरात्रों के शुभ अवसर पर कालका स्थित काली माता मंदिर में माथा टेक कर माता का आर्शीवाद लिया है। इसके साथ ही उन्होंने मंदिर के साथ लगते गुरुद्वारा पहली पातशाही में नतमस्तक हुए। उन्होंने कहा कि उन्होंने कामना की है जिसके भी जीवन में जो उद्देश्य है वो पूरा हो।
इस मौके पर काली माता मंदिर के सचिव श्री पृथ्वीराज चैहान सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

हरियाणा के सहकारिता मंत्री डाॅ बनवारी लाल ने श्री काली माता मंदिर में माता के चरणों में शीश नवा पूजा अर्चना की व यज्ञशाला में आहुति डाल माता का आशीर्वाद लिया
– देशभर से लोग माता के दर्शन के लिये यहां आते हैं
पचंकूला, 12 अक्तूबर- अश्विन नवरात्रों के अवसर पर आज हरियाणा के सहकारिता मंत्री डाॅ बनवारी लाल ने श्री काली माता मंदिर कालका में माता के चरणों में शीश नवा पूजा अर्चना की व यज्ञशाला में आहुति डाल माता का आशीर्वाद प्राप्त किया। इस अवसर उनका सुपुत्र डाॅ पंकज व कालका की पूर्व विधायक एवं भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष श्रीमती लतिका शर्मा भी उपस्थित थी।
डाॅ बनवारी लाल ने नवरात्रों की शुभकामनायें देते हुये कहा कि उन्होंने आज काली माता मंदिर कालका में माथा टेक मां का आशीर्वाद लिया है और पूरे प्रदेश के लिये शांति की कामना की है। उन्होंने कहा कि उन्होंने मां से यहीं प्रार्थना की है कि पूरे प्रदेश में शांति बनी रहे और हरियाणा इसी प्रकार से विकास के नये आयाम स्थापित करता रहे। उन्होंने कहा कि जिस तरह से पूरे देश व दुनिया में कोरोना जैसी बीमारी आई है, ऐसी कोई बीमारी आगे ना आये और देश व प्रदेश इसी तरह तरक्की करता रहे, ऐसी कामना उन्होंने आज माता के दरबार में की है।
काली माता मंदिर में शीश नवाने व पूजा अर्चना करने के बाद हरियाणा के सहकारिता मंत्री डाॅ बनवारी लाल व श्रीमती लतिका शर्मा मंदिर के साथ बने गुरुद्वारा पहली पातशाही में नतमस्तक हुये।
इस अवसर पर गौ सेवा आयोग के चेयरमैन श्रवण गर्ग, काली माता मंदिर के सचिव श्री पृथ्वीराज चैहान सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।


पंचकूला जिला की 3 अनाज मंडियों में अब तक 36817 मीट्रिक टन धान की, की जा चुकी है खरीद-उपायुक्त विनय प्रताप सिंह
पंचकूला, 12 अक्तूबर- जिला में खरीफ सीजन 2021-22 में सरकारी खरीद एजंसियों द्वारा धान की खरीद का कार्य प्रगति पर है। अब तक जिला की तीन मंडियों में 36817 मीट्रिक टन धान की खरीद की गई है, जिसमें से 21160 मीट्रिक टन हैफेड द्वारा तथा 15657 मीट्रिक टन हरियाणा वेयरहासिंग द्वारा खरीदी गई है।
इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त श्री विनय प्रताप सिंह ने बताया कि खरीफ सीजन 2021-22 में जिला में दो सरकारी खरीद एजंसियों द्वारा धान की खरीद की जा रही है।
उन्होंने बताया कि अब तक पंचकूला अनाज मंडी में 1997 मीट्रिक टन धान की खरीद की गई है जिसमें से 597 मीट्रिक टन हरियाणा वेयरहाउसिंग कॉर्पोरेशन द्वारा तथा 1400 मीट्रिक टन हैफेड द्वारा खरीद की गई है। इसी प्रकार बरवाला अनाज मंडी में 23070 मीट्रिक टन धान की खरीद की गई है जिसमें से 9960 मीट्रिक टन हरियाणा वेयरहासिंग कार्पोरेशन द्वारा व 13110 मीट्रिक टन हैफेड द्वारा खरीद की गई। उन्होंने बताया कि रायपुररानी अनाज मंडी में अब तक 11750 मीट्रिक टन धान की खरीद की गई है जिसमें से 5100 मीट्रिक टन हरियाणा वेयरहाउसिंग कॉर्पोरेशन द्वारा तथा 6650 मीट्रिक टन हैफेड द्वारा खरीद की गई है।
पंचकूला जिला में बरवाला, रायपुररानी व पंचकूला में स्थापित तीन अनाज मंडियों में सरकारी खरीद एजंसियों नामतः हैफेड तथा हरियाणा वेयरहासिंग कार्पोरेशन द्वारा फसलों की खरीद की जा रही है।

Share