-एक ईंट शहीद के नाम अभियान की टीम ने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से की मुलाकात -टीम ने राज्यपाल को अभियान के बारे में दी जानकारी.


पंचकूला।7/10/21,
एक ईंट शहीद के नाम अभियान के संयोजक संजीव राणा और पंचकूला जिला के संयोजक संत राम शर्मा ने वीरवार को हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात की और उन्हें एक ईंट शहीद के नाम अभियान एक बारे में जानकारी दी। इस दौरान राज्यपाल ने शहीदों के लिए चलाए जा रहे इस अभियान के लिए टीम की सराहना की और कहा कि अभियान में उनकी तरफ से टीम को हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी।
संयोजक संजीव राणा ने राज्यपाल को बताया कि एक ईंट अभियान के अंतर्गत बिना सरकार की आर्थिक मदद के लोगों के सहयोग से ही शहीदी स्मारकों का निर्माण करवाया जा रहा है। शहीद स्मारक सिर्फ स्मारक तक ही नहीं बल्कि नौजवानों के लिए प्रेरणा का केंद्र भी बन रहे हैं, क्योंकि वहां स्मारक के साथ-साथ नौजवानों के शारीरिक व मानसिक विकास के लिए भी केंद्र बनाए जा रहे हैं। हरियाणा में दो स्मारकों का निर्माण करवाया गया जहां एक स्मारक में अखाड़ा व दूसरे स्मारक में पार्क बनाया गया। इसी तरह हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में ये भव्य शहीदी स्मारक बनाया जा रहा है, जिसके लिए भारत के राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद ने भी अपनी ओर से एक ईंट भेंट की थी। यहां शहीदी स्मारक के अलावा लाईब्रेरी, गौरव संग्रहालय, ओपन थियेटर आदि का निर्माण करवाया जा रहा है।

Share