पुलिस नें 27 सितम्बर 2021 को“ भारत बंद” आहवान के मध्यनजर जारी की ट्रेवल एडवाइजरी ।

27 सितम्बर 202-1पचंकूला,
पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पचंकूला पुलिस नें कल दिनांक 27.09.2021को संयुक्त किसान मोर्चा के आह्ववान पर किसान व अन्य संगठनों द्वारा “भारत बन्द” के सन्दर्भ में आमजन की सुविधा के लिए ट्रेवल एडवाइजरी जारी की है जिसमें बताया गया है कि दिनाक 27 सितम्बर 2021 को किसान व अन्य सगंठनों के मध्यनजर राज्य की विभिन्न सडको और राष्ट्रीय एव राजमार्गो पर किसानों के द्वारा धरना दिया जायेगा जिसके मध्यनजर आमजन को यात्रा करते समय ट्रैफिक अवरोधो का सामना करना पड सकता है ।

डीसीपी पंचकूला श्री मोहित हांडा IPS, ने बताया कि इसे देखते हुए हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार प्रदेश में नागरिक और पुलिस प्रशासन द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं । और इन प्रबंधों का प्राथमिक उद्देश्य प्रदेश में सार्वजनिक शांति और व्यवस्था बनाए रखना, किसी भी प्रकार की हिंसा को रोकना, आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति को बनाए रखना और पूरे राज्य में यातायात और सार्वजनिक परिवहन प्रणाली के कामकाज को सुविधाजनक सुनिश्चित करना है ।

उन्होंने बताया कि कोविड-19 महामारी की स्थिति के कारण लागू होने वाले निर्देशों को भी ध्यान में रखा गया है. उन्होंने बताया कि मिली सूचनाओं के अनुसार ये उम्मीद है कि सयुक्त किसान मोर्चा के आह्ववान पर किसान व अन्य संगठनों के द्वारा हरियाणा में विभिन्न सड़कों और राजमार्गों पर धरने पर बैठकर उन्हें कुछ समय के लिए बाधित कर सकते हैं पंचकूला जिले बड़े या छोटे सड़क जाम से प्रभावित हो सकते हैं ।

इसके अलावा, राज्य के विभिन्न टोल प्लाजा पर भी ट्रैफिक व्यवस्था बाधित हो सकती है. और पंचकूला से लगतें मुख्य राष्ट्रीय राजमार्ग पंचकूला-यमुनानगर (एनएच-344), जीरकपुर-कालका शिमला हाईवे (एनएच-5), पिन्जौर- नालागढ (एन.एच-21 ए) , व अन्य छोड- बडें मार्गो पर भी पर कुछ समय के लिए यातायात को बाधित किया जा सकता है. इसके प्रभाव का पीक समय सुबह 6 से शाम 4 बजे के बीच होने की उम्मीद है डीसीपी पंचकूला नें बताया कि सभी नागरिकों को इन व्यवस्थाओं के बारे में पहले से सूचित किया जा रहा है, ताकि वो किसी भी असुविधा से बचने के लिए अपनी यात्रा की योजना पहले से ही बनाने और उसमें संशोधन करने में सक्षम हो सकें ।

Share