पंजाब के मुख्यमंत्री के पद पर शपथ लेने वाले दलित नेता चरणजीत सिंह (चन्नी) की ताजपोशी को चार दिन की चांदनी, फिर अंधेरी रात की संज्ञा दी है-रतनलाल कटारिया.

पंचकूला, 22 सितम्बर- भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा के पूर्व अखिल भारतीय महासचिव, केंद्र सरकार में जल शक्ति एवं सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्यमंत्री रहे व अंबाला लोकसभा से सांसद रतनलाल कटारिया ने पंजाब के मुख्यमंत्री के पद पर शपथ लेने वाले दलित नेता चरणजीत सिंह (चन्नी) की ताजपोशी को चार दिन की चांदनी, फिर अंधेरी रात की संज्ञा दी है।
कटारिया ने कहा कि चन्नी के मुख्यमंत्री की शपथ लेने के तुरंत बाद ही पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत के इस बयान से कि विधानसभा चुनाव नवजोत सिंह सिद्धू के नेतृत्व में लड़े जाएंगे, ऐसे बयान से तुरंत बिल्ली थैले से बाहर आ गई है। कटारिया ने श्रीमती सोनिया गांधी और राहुल गांधी को आगाह करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी दलितों को इतना मूर्ख भी ना समझे कि दलितों को चुनाव के वक्त 100 दिन के मुख्यमंत्री का लालच देकर कांग्रेस पार्टी अपना राजनीतिक उल्लू सीधा कर लेगी। आज का दलित समाज देश का एक जागरूक समाज है, वह अपने भले-बुरे को भलीभांति जानता है, दलित को चुनावी चेहरा बनाते हुए कांग्रेस पार्टी पंजाब में अपने डूबते हुए, जहाज को किसी कीमत पर नहीं बचा पाएगी। कौन नहीं जानता कि जिस पंजाब में पिछले वर्षों में इतना बड़ा दलित स्कॉलरशिप का घोटाला हुआ और कांग्रेस पार्टी आंखें मूंदे बैठी रही।
इसके ठीक विपरीत नरेंद्र मोदी जी ने दलित छात्रों को ब्वउउपजजमक स्पंइपसपजल थ्वतउनसं से निजात दिलाते हुए 5 वर्षों के लिए दलित छात्रों के स्कॉलरशिप में 1,100 करोड़ रुपए से 59,000 करोड़ रुपए की वृद्धि कर दी, जिससे चार करोड़ दलित छात्रों को उच्च शिक्षा ग्रहण करने में मदद मिलेगी।
कटारिया ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है। नरेंद्र मोदी ने अपने 7 वर्षों के शासन काल में दलितों के उत्थान के लिए सैकड़ों योजनाये लागू की है। बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी को राष्ट्रीय सम्मान देते हुए उन सभी 5 स्थलों को तीर्थ स्थल घोषित कर दिया है, जिन स्थानों से बाबा साहब की स्मृतियां जुड़ी हुई है।

Share