हरियाणा सरकार की राज्य में कोरोना को लेकर स्पेशल सेंपलिंग मुहिम की स्पेशल ड्राईव चलाई जा रही है।

पंचकूला, 27 नवंबर हरियाणा सरकार की राज्य में कोरोना को लेकर स्पेशल सेंपलिंग मुहिम की स्पेशल ड्राईव चलाई जा रही है। इसी को लेकर पंचकूला के उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने लघु सचिवालय के सभागार में जिला के सभी इंसिडेंट कमांडर और हेल्थ विभाग की टीम के साथ बैठक की। उन्होंने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार जिले में कोरोना को लेकर 27 चिन्हित जगह में स्पेशल मुहिम चलाने को कोरोना टीम के नोडल अधिकारी राजीव नरवाल व डाक्टरों की टीम को उपायुक्त ने ज्यादा से ज्यादा सैंपल लेने के निर्देश दिये।
सभी इंसिडेंट कमांडर और हेल्थ विभाग की टीम जिले में मिलकर काम करेगी और जिले में ज्यादा से ज्यादा लोगो के सैंपल लेंगे। हाई सेंसटिव एरिया जैसे नाडा साहिब, बिल्ला, मदन पुर, अशिआना सेक्टर 26, 27, हिमशिखा, कालका, पिंजौर, अमरावती, नानकपुरा, मडावाला, बिटना, भैसाटीबा, बरवाला, रायपुररानी, कमर्शियल बेल्ट सेक्टर-7, 15,20 आदि पर विशेष फोकस रखे।
उन्होंने बताया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना को महामारी घोषित किया भारत सरकार और गृह मंत्रालय व एमएचए की गाईडलाईन दो गज की दूरी मास्क जरूरी सभी को इसकी पालना करनी चाहिए। कोरोना टेस्ट करवाकर स्वयं भी और अपने परिवार और समाज में इस कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। हमने 14 इंसीडेंट कमांडरों को भी जिले में लोगों को जागरूक करने व उनके टेस्ट कराने और भारत सरकार की गाईड लाईन मास्क जरूरी है का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिये है। बिना मास्क पहने हुए लोगों के साथ सख्ती से पेश आये और उनका चालान भी करें ताकि वो भविष्य में स्वयं भी मास्क पहने व दूसरों को भी मास्क पहनने के लिये प्रेरित करें।

पंचकूला, 27 नवंबर- एसडीएम पंचकूला श्रीमती रिचा राठी की अध्यक्षता में लघु सचिवालय के सभागार में कोरोना को लेकर विभिन्न सेक्टरों की रेजिडेंस वेलफेयर के एसोसिएशन के साथ बैठक हुई। जिले में बढ़ते हुए कोरोना के मामलों को लेकर उन्होंने चिंता जताई और कहा कि रेजिडेंस वेलफेयर एसोसिएशन को अपने अपने क्षेत्र में लोगों को कोरोना के संक्रमण को लेकर जागरूक और उन्हें अपने अपने कोरोना टैस्ट कराने की भी जरूरत है।
उन्होंने आगे कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना का महामारी घोषित किया और गृह मंत्रालय भारत सरकार और एमएचए की गाईडलाईन है दो गज की दूरी मास्क जरूरी सभी को इसकी पालना करनी चाहिए। कई जगह देखा गया है कि लोग कोरोना टेस्टिंग कराने से डरते है। उन्होंने कहा कि इसमें डरने की कोई बात नहीं हैं कोरोना टेस्ट करवाकर स्वयं भी और अपने परिवार और समाज में इस कोरोना को फैलने से रोका जा सकता है।भारत सरकार की गाईड दो गज की दूरी और मास्क जरूरी है का पालन सुनिश्चित करे। बिना मास्क पहने हुए लोगों के चालान करें ताकि वो स्वयं भी मास्क पहने व दूसरों को भी मास्क पहनने के लिये प्रेरित करें।
बैठक में योजना अधिकारी सुनील जाखड़, बाल कल्याण अधिकारी भगत सिंह कोरोना के नोडल आॅफिसर राजीव नारवाल और कई सेक्टरों के रेजिडेंस वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारी मौजूद थे।

पंचकूला, 27 नवंबर- जिला लोक-संपर्क विभाग पंचकूला में लेखाकार के पद पर कार्यरत श्रीमती सुनील प्रभा अपनी 32 साल की सरकारी सेवा से आज सेवानिवृत हुई। इस पर विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारियों ने सेक्टर-1 में रेडबिशप में बधाई पार्टी दी।
विभाग की ओर से दी गई बधाई पार्टी में उपमंडल अधिकारी नागरिक श्रीमती रिचा राठी ने भी शिरकत की। उन्होंने श्रीमती सुनील प्रभा को बुके देकर उनका आदर एवं सम्मान किया। उन्होंने इस मौके पर उनके सुखद भविष्य की कामना भी की। इसके साथ साथ सहायक लोक संपर्क अधिकारी संजय शर्मा ने भी उन्हें बुके भेंट कर उनका सम्मान किया। इसके साथ साथ अन्य अधिकारी एवं कर्मचारियों ने मोमैंटो देकर भी श्रीमती प्रभा का आदर सम्मान किया। उल्लेखनीय है कि श्रीमती प्रभा ने 1988 क्लर्क के रूप् में विभाग में ज्वाईंन किया। उसके बाद 1992 में सहायक लोक संपर्क कार्यालय पंचकूला में कार्य किया। 1995 में जिला बनने पर उन्होंने जिला लोक संपर्क कार्यालय में लेखाकार के पद अपनी सेवायें दी । उन्होंने सरकारी सेवा में रहते हुए इमानदारी व निष्ठा लगन से अपने दायितव का निर्वहन किया।

Share