पचंकूला पुलिस ने नशीला पदार्थ गांजा की सप्लाई करने वाले आरोपी को 819 ग्राम गांजा सहित गिरफ्तार किया गया ।

पचंकूला -24 नवम्बर 2020
प्राप्त जानकारी के पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बतलाया कि पुलिस उपायुक्त पचंकूला ने जिला पचंकूला में नशे के तशकरो पर नशे के खिलाफ पचंकूला पुलिस की सख्ताई जारी करते हुए कल दिनांक 23 नवम्बर 2020 नशीला पदार्थ गांजा सहित आरोपी को गिरफ्तार किया गया । जो आरोपी की पहचान आकाशदीप उर्फ गोलू पुत्र प्रदीप कुमार वासी राजीव कालौनी सैक्टर 17 पचंकूला के रुप में हुई ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार क्राईम ब्राच सैक्टर 19 पचंकूला की टीम नें गस्त करते हुए पुराना लेबर चौंक पचंकूला से करीब 25 मीटर सैक्टर 17 पचंकूला राजीव कालौनी की तरफ से एक नौजवान लडका हाथ में थैला लेकर आता दिखाई दिया जो पुलिस गाडी को देखकर करीब 10 मीटर पहले वापिस मुडकर तेज कदमों से वापिस राजीव कालौनी की तरफ जाने लगा जिसको कर्मचारियो की सहायता से 25 मीटर दुरी पर भागकर काबू करके नाम पता पूछा जिसने अपना नाम आकाशदीप @ गोलू पुत्र प्रदीप कुमार वासी राजीव कालौनी सैक्टर 17 पचंकूला जिस पर अवैध शराब शक होने पर नौजवान से लिये थैले काबू करके चैक किया जो थैले के अन्दर एक मोमी ट्रांसपेरेंटं लिफाफा टाईप पनी में सुखे फुल वा पत्तीदार पदार्थ मिला जिस नशीला पदार्थ को सुंघकर वा अनुभव के आधार पर नशीला पदार्थ गांजा शिनाख्ता किया । जिस नशीले पदार्थ का इलैक्ट्रोनिक कांटा पर वजन करने पर कुल वजन 819 ग्राम हुआ । आरोपी आकाशदीप @ गोलू के खिलाफ एन.डी.पी.एक्ट 20.61.85 अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज करके आरोपी को नशीला पदार्थ सहित गिरफ्तार करके आगामी कार्यवाही की गई ।
पचंकूला पुलिस माह जनवरी से नशे पर रोकथाम लगाते हुए नशे की तशकरी करने के मामलों मे 21 आरोपियो को गिरफ्तार करके नशीला पदार्थ 1 क्विटंल 32 किलो 214 ग्राम गांजा सहित गिरफ्तार करके भेजा जेल
2. पचंकूला पुलिस ने नशे के खिलाफ चलाये गये अभियान के तहत कार्यवाही करते हुए नशे के तशकरो पर लगाम देते हुए पचंकूला पुलिस ने माह जनवरी से अब तक गांजा की सप्लाई करने के मामलो में 21 आरोपियो को नशीला पदार्थ के सप्लाई करने के मामलें में गिरफ्तार करके आगामी कार्यवाही की गई । तथा आरोपियो से अवैध नशीला पदार्थ गांजा 1 क्विटंल 32 किलो 214 ग्राम बरामद किया गया ।
3. पचंकूला पुलिस नें नशे पर रोकथाम लगाते हुए लोगो को नशे की रोकथाम लगाते हुए लोगो को नशे के प्रति जागरुक भी किया जा रहा है नशा रोकने के लिए लोगों को जागरूक करना जरुरी होगा और इसके दुष्प्रभावों से लोगों को अवगत कराना जरूरी है । नशे के कारण कई परिवार न सिर्फ बर्बाद हो जाते है, बल्कि पूरी तरह से मिट भी जाते है ।

• ज्ञान हमें फैलाना है, नशे को मार भगाना है ।

Share