पुलिस उपायुक्त पचंकूला ने सर्दी के बढते मध्य नजर रखते धुंध के कारण होने वाली समस्याओ से निपटने के लिए जारी किये दिशा निर्देश.

पचंकूला – 23.11.2020

पुलिस उपायुक्त पचंकूला श्री मोहित हांडा भा0पु0से0 ने आज अपने कार्यालय में बढती सर्दी का मौसम मे फॉग के कारण ट्रैफिक मे होने वाली समस्याओं से निपटने के लिए सभी यातायात इन्चार्जो के साथ मीटींग लेते हुए जारी किये दिशा निर्देशो के तहत पुलिस नाको पर लगे बैरिगेटो पर तथा पुलिस की उपस्थिति के लिए पुलिस के वाहनो पर (पुलिस पी0सी0आर0 तथा राईडरो पर रेड रिफलैक्टर टेप लगाई जायेगी ) ताकि सर्दी के मौसंम मे धुंध के कारण होने वाली सडक दुर्घटना से बचाया जा सके ।

जैस कि अक्सर सर्दी के मौसम में होने वाली धुंध के कारण दरअसल, शहर की सड़कों पर अक्सर दिन हो या रात भारी वाहन दौड़ते नजर आते हैं । भारी वाहन लगातार दुर्घटना का सबब भी बन रहे थे। जो सर्दी के मौसम और कोहरे कारण दृश्यता घट जाती है और हादसे हो जाते हैं। इन पर अंकुश के लिए भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध का फैसला लिया गया। इस समस्या से निपटने के लिए ट्रैफिक पुलिस पचंकुला ने रेड रिफ्लेक्टर टेप लगाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है । जो इस अभियान के तहत सभी छोटे-बड़े वाहनों पर रिफ्लेक्टर टेप लगाई जाए । तथा इसके साथ साथ ट्रक यूनियन,आटो चालक यूनियन तथा वाणिज्यिक वाहनो पर तथा ट्रक-ट्राली चालके के साथ मींटिग करके इनके वाहनो पर रेड रिफ्लेक्टर टेप लगाई जायेगी ताकि इस प्रकार से होने वाली सम्स्या से निपटा जा सके व सडक दुर्घटना होने से बच सकें ।

धुंध के कारण बढ़ रहे हादसों को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से कड़े प्रयास किए जा रहे हैं। इसी प्रयास को सफल बनाने के लिए पुलिस उपायुक्त पचंकूला व ए.सी.पी. ट्रैफिक श्री राजकुमार ह0पु0से0 के निर्देशानुसार ट्रैफिक इन्चार्जो कालका पिन्जौर तथा शहरी पचंकूला क्षेत्र के द्वारा रिफ्लेक्टर लगाने का अभियान शुरुआत की जायेगी । इस अभियान में रिफलेक्टर लगाने का अभियान चलाकर वाहनों को रोककर रिफ्लेक्टर लगाए जायेगें ।

पुलिस की तरफ से मेन मार्गों पर कम स्पीड वाले बोर्ड लगाए जा रहे और लोगों को इस प्रति जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा जो वाहन चालक पुलिस द्वारा निर्धारित स्पीड से अधिक तेज गति से गाड़ी चलाते पाए गए उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी। जब तक धुंध जारी रहेगी तब तक वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाने का अभियान जारी रहेगा । ताकि इस अभियान के तहत रेड रिफलैक्टर टेप लगाने के बाद सर्दी के मौसम मे धुंध के कारण होने वाली सडक दुर्घटनाओ को कम किया जा सके तथा कि वह अपने वाहनो को शराब पीकर न चलाये और अपने वाहनो को सेफ्टी से चलाएं अपने वाहनो पर रिफ्लेक्टर टेप अवश्य लगवाएं ताकि आपके पीछे आने वाले वाहन को आपका आगे चलने वाला वाहन आसानी से दिखाई दे पाए और आप किसी अप्रिय घटना से बचा जा सकें ।

Share