18 दिंसबर को 63वीं स्कूल नैशनल लीग अंडर-19 (लडक़े व लड़कियां) की बास्केटबाल प्रतियोगिता का शुभारंभ .

पंचकूला, 11 दिसंबर- जिला सैकंडरी शिक्षा विभाग के निदेशक राजीव रतन 18 दिंसबर को 63वीं स्कूल नैशनल लीग अंडर-19 (लडक़े व लड़कियां) की बास्केटबाल प्रतियोगिता का शुभारंभ करेंगे जबकि हरियाणा प्राथमिक शिक्षा विभाग के निदेशक राज नारायण कौशिक 22 दिसंबर को प्रतियोगिता के समापन अवसर पर विजेताओ को पुरस्कार वितरित करेंगे।
इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला शिक्षा अधिकारी एच.एस. सैनी ने बताया कि 63वीं स्कूल नैशनल लीग अंडर-19 के लिए हर जिले को एक-एक गेम दी गई है, जिसके तहत पंचकूला में बास्केटबाल के खिलाडिय़ों के राष्ट्रीय स्तर के मुकाबले करवाए जाएंगे। इस प्रतियोगिता के लिए अभी तक 43 युनिटों का पंजीकरण हो चुका है, जिसमें देश के सभी राज्यों के अलावा केन्द्र शासित प्रदशों की टीमें भी शामिल हैं।
उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता के लिए चार स्थान निर्धारित किए गए हैं, जिनमें सेक्टर 3 स्थित ताउ देवी लाल खेल परिसर, चमन लाल डीएवी सेक्टर 11, सेंट सोल्जर सेक्टर 16 तथा डीएवी सेक्टर 8 शामिल हैं। इन स्कूलों में बास्केटबाल की प्रतियोगिताएं करवाई जाएंगी। खिलाडिय़ों के रहने के लिए शिक्षा विभाग की ओर से पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। खिलाडिय़ों के रहने के लिए कुल 15 स्थान निर्धारित किए गए हैं और इसके अतिरिक्त कुछ वैकल्पिक स्थानों का भी चयन किया गया है। लड़कियों की सुरक्षा के दृष्टिगत उनके ठहरने के लिए अलग से स्थानों का चयन कर सुरक्षा की दृष्टि से भी उचित प्रबंध किया गया है। उन्होंने बताया कि जो टीमें अपनी मैस नहीं लेकर आएंगी उन्हें विभाग की ओर से एक कॉमन मैस उपलब्ध करवाई जाएगी।
उन्होंने बताया कि खिलाडिय़ों को स्टेडियम से लाने-लेजाने के लिए 17 स्कूली बसों की व्यवस्था की जाएगी ताकि उन्हें किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।
Share