अग्रोहा को रेल लाइन से जोड़ा जाए, ताकि हर आने वाला व्यक्ति आसानी से आ सके और अग्रोहा एक पर्यटन स्थल बन सके-कुलभूषण गोयल.

पंचकूला 11 दिसंबर-अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन की राज्य कार्यकारणी की बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल शरण गर्ग की अध्यक्षता में हुई, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष कुलभूषण गोयल सहित 14 जिलों के अध्यक्षों एवं कार्यकारणी सदस्यों ने हिस्सा लिया। इस बैठक में विभिन्न को सर्वसम्मति से पास किया गया।
सम्मेलन के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष कुलभूषण गोयल ने बताया कि इस बैठक में केंद्र सरकार और रेल मंत्रालय से आग्रह किया गया कि अग्रोहा को रेल लाइन से जोड़ा जाए, ताकि हर आने वाला व्यक्ति आसानी से आ सके और अग्रोहा एक पर्यटन स्थल बन सके। अग्रोहा को सब डिबीजन का दर्जा देने की मांग की गई, ताकि यहां पर विकास तेज हो सके। अग्रोहा में टीले की खुदाई की जाये, ताकि 5142 साल  पुरानी अग्रवालों के इतिहास की जानकारी लोगों को मिल सके। व्यापारियों को पैंशन भत्ता मिले और किसी भी अनहोनी मे  सरकार बीमा योजना लागू करे। कुलभूषण गोयल ने बताया कि बैठक में निर्णय लिया गया कि शादी विवाहों में फिजूल खर्ची रोकने के लिए एक मुहिम छेड़ी जाएगी और दहेज प्रथा को भी रोका जाएगा।
इसके पश्चात  25 नए सदस्य व 5 ट्रस्टियों तथा दो कमरों की घोषणा हुई। बैठक में हरियाणा के 14 जिलों के लगभग 200 डेलीगेटस ने हिस्सा लिया। बैठक का संचालन प्रदेश महामंत्री सीबी गोयल ने किया। सभी जिला अध्यक्षों ने अपने-अपने जिले की गतिविधियों की जानकारी दी। कुलभूषण गोयल ने अग्रोहा में चल रहे निर्माण कार्य की विस्तार से जानकारी दी। सभी ने कार्य की प्रगति की प्रशंसा की।  महिला प्रकोष्ट की अध्यक्षा ने अपनी रिपोर्ट रखी और काम को और आगे बढ़ाने की बात कही। इस दौरान सभी पदाधिकारियों व जिला अध्यक्षों का सम्मानित किया गया। कुलभूषण गोयल और सीबी गोयल ने अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन
के पैटर्न अरुण सर्राफ को हरियाणा फोरेस्ट एवं वाइल्ड लाइफ विभाग का चेयरमैन बनने पर बधाई दी गई। इस मौके पर हरियाणा के पूर्व प्रधान रामनिवास गुप्ता
सीबी गोयल, डा. नरेश मित्तल, अजय मित्तल, विपिन गर्ग, सुमेर चंद गर्ग, अनिल गोयल भी उपस्थित थे।
Share