हरियाणा,पंजाब तथा चंडीगढ़ के स्कूली बच्चों के लिए आगामी 23 नवंबर को जाट सभा चंडीगढ़ द्वारा चंडीगढ़ के सैक्टर-27 स्थित जाट भवन में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

चंडीगढ़, 15 नवंबर- हरियाणा,पंजाब तथा चंडीगढ़ के स्कूली बच्चों के लिए आगामी 23 नवंबर को जाट सभा चंडीगढ़ द्वारा चंडीगढ़ के सैक्टर-27 स्थित जाट भवन में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।
इस बारे में जानकारी देते हुए जाट सभा के महासचिव श्री बी.एस गिल ने बताया कि पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य बच्चों में रचनात्मक भावना का विकास करने तथा उनकी प्रतिभा को तराशना है। उन्होंने बताया कि स्कूली बच्चों की यह प्रतियोगिता तीन श्रेणियों में होगी। इसमें श्रेणी ए में कक्षा तीसरी से पांचवी, श्रेणी बी में कक्षा छह से आठवीं तथा श्रेणी सी के अंतर्गत कक्षा नौंवी से लेकर 12 वीं तक के विद्यार्थी हिस्सा ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि विजेता प्रतिभागियों की घोषणा तो 23 नंवबर को ही जाट सभा के प्रधान डॉ. महेंद्र सिंह मलिक (रिटायर्ड डीजीपी हरियाणा पुलिस)की उपस्थिति में की जाएगी परंतु उनको सम्मानित 22 जनवरी 2018 को बसंत पंचमी एवं दीनबंधु सर छोटूराम की जयंती के अवसर पर आयोजित एक भव्य समारोह में किया जाएगा। प्रत्येक श्रेणी में प्रथम,द्वितीय व तृतीय स्थान पर आने वाले विद्यार्थियों को 2100 रूपए,1500 रूपए तथा 1100 रूपए की नकद राशि के अलावा मैरिट प्रमाण-पत्र दिया जाएगा।
श्री गिल ने बताया कि 23 नवंबर को सुबह 10 से 11 बजे तक होने वाली इस पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता के लिए प्रविष्टिïयां जमा करवाने की अंतिम तिथि 20 नवंबर है। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के दिन प्रतिभागी स्कूली बच्चों को अपना पहचान-पत्र तथा पोस्टर मेकिंग में प्रयुक्त सामग्री साथ में लानी होगी,जबकि ड्राईंग सीट आयोजकों द्वारा उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि इस प्रतियोगिता में भागीदारी करने वाले बच्चों को जाट सभा चंडीगढ़ द्वारा आने-जाने का किराया भी दिया जाएगा।

Share