मक्खियों की समस्या से राहत दिलाने के लिए सरकार उठाए ठोस कदम-प्रदीप चौधरी

पंचकूला/बरवाला, 11 नवंबर ()। इनेलो शासनकाल के दौरान मक्खियों की समस्या को जड़ से खत्म कर दिया गया था, लेकिन उसके बाद चाहे कांग्रेस की सरकार रही और अब भाजपा की सरकार है, लेकिन मक्खियों के प्रकोप से क्षेत्रवासियों को राहत दिलाने के लिए कोई ठोस कदम नही उठाए जा रहे है। उक्त शब्द इनेलो के कालका से पूर्व विधायक एवं पंचकूला जिलाध्यक्ष प्रदीप चौधरी ने कामी गांव में एक समाजिक कार्यक्रम में शिरक्त करने पहुंचे थे।
पूर्व विधायक प्रदीप चौधरी ने कहा कि पोल्ट्री फार्मर दवाईयों का गांवों में स्प्रे कर रहे है, जो कई गंभीर बीमारियों को न्यौता दे रही है। सरकार ने घोषणापत्र में भी मक्खियों से मुक्ति दिलाने का वादा किया था, लेकिन भाजपा को वायदे करने तो आते है, निभाने की जिम्मेदारी से भागना इन्हें बेहतर लगता है। पूर्व विधायक प्रदीप चौधरी ने यह भी कहा कि गांवों में विकास की कमी के चलते लोग परेशानियों से घिरे हुए है। सरकार की वाई-फाई योजना भी ठप्प पड़ी हुई है, इसके साथ ही गांवों में सरपंचों को गांव के विकास के लिए ग्रांट नही जा रही है। गांव कामी की ग्राम पंचायत में जानबुझ कर भाजपा पैसा नही दे रही है, क्योंकि यहां सरपंच इनेलो पार्टी से है, जब सरकार ने पढ़े-लिखे सरपंचों से गांव के विकास की सोच बनाई थी तो फिर अब विपक्षी सरपंच होने पर उन्हें गांव के विकास के लिए पैसा क्यूं नही दिया जा रहा है। भाजपा इस बात का जवाब देगी कि गांव कामी में विकास के लिए उन्होंने कितना पैसा दिया। इसके साथ ही रायपुररानी, बरवाला, पिंजौर, मोरनी खंडों की ऐसी ज्यादात्तर पंचायतों में विकास के लिए सरकार पैसा देने में आनाकानी कर रही है। सरपंचों पर इस बात का दबाव बनाया जा रहा है कि वो या तो भाजपा से जुड़े या फिर विकास की उम्मीद छोड़ दे।
प्रदीप चौधरी ने कहा कि नगर निगम के ग्रामीण क्षेत्र में सफाई कर्मचारी नियुक्त नही किए गए है, जिसके चलते गांवों की सफाई व्यवस्था बदहाल पड़ी है। सरकार ने अब अर्बन क्षेत्र में खुले में शौच मुक्त का दावा किया है, लेकिन खुले में शौच की ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में बड़ी लचर व्यवस्था है, जिन लोगों के पास शौचालय नही है, वो लोग कहां जाए, क्या सरकार ने गांवों में संयुक्त शौचालय की व्यवस्था की है। सरकार केवल नगर निगम के नाम पर लोगों से टैक्स वसूल रही है, जबकि वो सुविधाएं देने से भाग रही है। इस मौके पर उनके साथ इनेलो जिला प्रधान महासचिव एवं सरपंच विजेन्द्र कामी, हरिश ठाकुर, योगा, गोलू इत्यादि मौजूद थे।

Share