पंचकूला पुलिस की ओर से गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी 8 नवंबर को प्रात: 11 से 12 बजे तक जिला के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों एवं कॉलेजों में पांचवी इंटर स्कूल ट्रैफिक क्वीज प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।

पंचकूला, 2 नवंबर- पंचकूला पुलिस की ओर से गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी 8 नवंबर को प्रात: 11 से 12 बजे तक जिला के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों एवं कॉलेजों में पांचवी इंटर स्कूल ट्रैफिक क्वीज प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।
सहायक पुलिस आयुक्त कार्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि इन प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए जिला के 6 ब्लॉक, जिसमें करीब 40 हजार विद्यार्थी भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि इस परीक्षा के बाद सभी ब्लॉकों में से 36-36 टीमें चुनी जाएंगी। उसके बाद फिर से परीक्षा होगी, जिसमें हर ब्लॉक से छह टीमें चुनी जाएंगी और फिर से क्वीज परीक्षा द्वारा हर ब्लॉक की एक-एक टीम चुनी जाएगी। जिला स्तर पर एक बार फिर क्वीज के जरिए चारों लेवल की एक टीम चुनी जाएगी जो बाकी जिलों के विद्यार्थियों से क्वीज प्रतियोगिता करेगी। आखिर में राज्य स्तरीय क्वीज प्रतियोगिता अपनी रेंज व कमीशन रेंट का प्रतिनिधित्व करेगी। उन्होंने बताया कि प्रथम लेवल की प्रतियोगिता को सफल बनाने में सभी सडक़ बचाव अधिकारी, जिला ट्रैफिक पुलिस व जिला पंचकूला व सभी स्कूल व कॉलेज के प्रिंसीपल व शिक्षक अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। भविष्य में भी द्वितीय व तृतीय लेवल की क्वीज प्रतियोगिता होनी है। इसके लिए भी उन्होंने जिलावासियों से सहयोग देने की अपील की है।

Share