हरियाणा सरकार ने अपने तीन वर्ष के कार्यकाल में जितने विकास कार्य हर विधानसभा क्षेत्र में करवाएं है उतने कांग्रेस के दस साल के कार्यकाल में हुआ है तथा इनेलो के पांच वर्ष के कार्यकाल से अधिक है-ज्ञानचंद गुप्ता।

पंचकूला, 26 अक्तूबर- हरियाणा सरकार ने अपने तीन वर्ष के कार्यकाल में जितने विकास कार्य हर विधानसभा क्षेत्र में करवाएं है उतने कांग्रेस के दस साल के कार्यकाल में हुआ है तथा इनेलो के पांच वर्ष के कार्यकाल से अधिक है। पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में पिछले तीन वर्ष में एक हजार करोड़ रुपऐ की लागत से 92 कार्यों को स्वीकृत किया, जिन पर कार्य चल रहा है।
यह जानकारी पंचकूला विधायक एवं मुख्य सचेतक ज्ञानचंद गुप्ता ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए दी। उन्होंने कहा कि वे किसी प्रकार के व्यक्तिगत छिटाकसी में विश्वास नहीं रखते, केवल विकास करवाना ही उनका मैन लक्ष्य है। पंचकूला की तीन बड़ी सडक़ों पर 22 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जा रही है और इस दिशाम ें कार्य आरंभ हो चुका है और शहर की सडक़ों के गड्ढे भरने के लिए 45 लाख के टेंडर दिए गए है और इस दिशा में कार्य आरंभ हो चुका है।
उन्होंने जिला पचंकूला में हो रहे विकास कार्यों पर बोलते हुए कहा कि 500 करोड़ रुपऐ की लागत से आयुष एम्स का निर्माण किया जाएगा और इस दिशा में केंद्र सरकार को 278 करोड़ रुपये की राशि देने के साथ साथ 20 एकड़ जमीन भी दी गई है और इस दिशा में शीघ्र ही कार्य आरंभ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सेक्टर-23 में 125 करोड़ रुपये की लागत से फैशन डिजाइनिंग, सेक्टर-26 में पोलटैक्रिकल संस्थान, नागरिक अस्पताल सेक्टर-6 को 300 बिस्तर का बनाने, पंचकूला से युमनानगर तक फोर लेन का कार्य प्रगति पर है। इसी प्रकार जिला सचिवालय में बहुउद्देशीय पार्किंग का निर्माण पूर्ण हो चुका है, जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री 10-15 दिन में करेंगे। लोक निर्माण विभाग के विश्रामगृह पर 25 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जा रही है।
श्री गुप्ता ने कहा कि हरियाणा सरकार सबका साथ सबका विकास की सोच को लेकर समान रूप से कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री जब पहली बार आए थे तो उन्होंने शहरी व ग्रामीण विकास के लिए 10 करोड़ रुपये की राशि तथा दूसरी बार आने पर पांच-पांच करोड़ रुपये की राशि विकास कार्यों के लिए दी है। उन्होंने बताया कि पंचकूला कोर्ट में मुख्यमंत्री की मदद से 122 चैंबरों का निर्माण करवाया गया, 25 करोड़ रुपये की लागत से सीसीटीवी कैमरे, सेक्टर-20 में सेबमंडी, मार्केंट बूथों पर दूसरी मंजिल बनाने की स्वीकृति, पंचकूला के क्लैक्टर रेट चंडीगढ़ के समान करवाना, सेक्टर-3 में बैडमिंटन को एयरकंडीशन बनाने के लिए एक करोड़ रुपये की राशि, बरवाला में सामुदायिक केंद्र पर एक करोड़ रुपये की राशि, पंचकूला के हर गांव 70 लाख से एक करोड़ रुपये की राशि खर्च की जा रही है। खेतपराली और बुंगा के स्कूलों को अपग्रेड करने, खेतपराली में पांच करोड़ रुपये की लागत से पुल, बरवाला में एक करोड़ रुपये की लागत से सामुदायिक केंद्र, बरवाला से भरैली से सडक़, बरवाला सब तहसील कार्यालय का निर्माण, श्यामटू में एक करोड़ रुपये की लागत सामुदायिक केंद्र, सात करोड़ रुपये की राशि से कोट व बूंगा तक सडक़, बरवाला से सुंदरपुर से सडक़ पर चार करोड़ रुपये की राशि, बरवालस से हडेसरा से सडक़ पर 18 करोड़ रुपये की राशि खर्च की गई।
श्री गुप्ता ने भावी योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि वर्ष 2022 तक श्री नरेंद्र मोदी के सबको घर देने के सपने को साकार करने के लिए पंचकूला में पीपीपी मोड पर बहुमंजिला फलैटों को निर्माण किया जाएगा और पंचकूला स्लम फ्री बनाया जाएगा। सेक्टर-19 रेलवे क्रॉसिंग पर आरयूबी/आरओबी निर्माण करने के लिए राशि स्वीकृत हो चुकी है और शीघ्र ही इस पर कार्य आरंभ किया जाएगा। सेक्टर-21, 22 को जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 22 के अंडरपास ठीक किए जाएंगे, जिसकी घोषणा स्वयं सडक़ परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी ने की थी और इस कार्य पर 66 करोड़ रुपये खर्च होंगे।
इस अवसर पर श्री गुप्ता ने तीन साल काम बेमिसाल ब्रोसर का विमोचन भी किया। इस अवसर पर जिला भाजपा प्रधान दीपक शर्मा, शिवालिक बोर्ड के सदस्य बीबी सिंगल, डीपी सोनी, विकास पाल, अमित गुप्ता, मार्केंट कमेटी चेयरमैन अशोक शर्मा, युवा मोर्चा के मीडिया प्रभारी इशु सहित सभी पत्रकार उपस्थित थे।

Share