अब तो लोगों के सांस लेने पर कर लगाना ही बाकी रह गया है: योगेश्वर

पंचकूला,24 अक्तूबर। आम आदमी पार्टी का कहना है कि केंद्र की मोदी सरकार के बाद अब हरियाणा की खट्टर सरकार भी आम आदमी की जिंदगी बेहाल करने लग पड़ी है। पार्टी का कहना है कि इस सरकार ने पहले से महंगाई का दंश झेल रहे लोगों पर और नये नये बोझ डालने शुरु कर दिए हैं।
पार्टी के जिला प्रधान योगेश्वर शर्मा का कहना है कि हरियाणा भर में इस सरकार ने सीवरेज तो महंगा किया ही है साथ ही पीने के पानी तक के दाम बढ़ा दिए हैं। जहां सीवरेज के दाम दस गुणा बढ़ाये गये हैं, वहीं पीने के पानी के पांच गुणा दाम बढ़ा दिए गए हैं। अब बस मोदी और उनके भक्त खट्टर आम आदमी के सांस लेने पर कब टैक्स लगायेंगे यही देखना बाकी रह गया है। आज यहां जारी एक ब्यान में योगेश्वर शर्मा ने कहा कि अपने तीन साल के कार्यकाल में केंद्र व राज्य की सरकार ने आम जन से किए वायदे तो पूरे किए नहीं उल्टे जनता पर करों की भरमार लगा उनकी रोजी रोटी मुश्किल कर दी। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि पहले महंगाई, नोटबंदी और फिर जीएसटी की मार झेल रहे आमजन को यह सरकार रोटी कमाने व खाने लायक नहीं छेाड़ेगी। भाजपा सरकार चुनने की आम जन को इतनी बड़ी सजा नहीं मिलनी चाहिए कि आप सत्ता के नशे में चूर होकर जनता पर आए दिन टैक्स पर टैक्स थोपे जाओ। उन्होंने कहा कि दोनों ही सरकारें आम आदमी के सब्र की परीक्षा ले रही हैं और जिस दिन आम आदमी का धैर्य जबाब दे गया, उस दिन यह सरकार एक पल भी सत्ता में नहीं रहेगी।
आप के जिला पंचकूला के प्रधान योगेश्वर शर्मा ने कहा कि हरियाणा की यह सरकार पहले ही राज्य में बिजली की दरें बार बार बढ़ा कर आम लोगों पर बोझ डाल चुकी है। अन्य राज्यों में जहां सरकारों ने पैट्रोल पर शुल्क कम कर लोगों को राहत देने का काम किया है, वहीं इस सरकार के मन में शायद ऐसा करने का कुछ नहीं है। राज्य का किसान अपनी मांगों को लेकर परेशान हुआ धरने प्रदर्शन कर रहा है तो कर्मचारी वर्ग अलग से अपनी लड़ाई लड़ रहा है। छात्रों से राज्य में छात्र संगठनों के चुनाव करवाने का वायदा कर उनके वोट हासिल करने वाली भाजपा अब इसकी बात भी करना नहीं चाहती। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकारें जनता से जिस तरह से विश्वासघात कर रही हैं, आने वाले समय में लोग भी इस पार्टी को घर बिठा देंगे। उन्होंने सरकार से मंाग की कि वह इन पानी व सीवरेज के दामों में की गई वृद्धि को तुरंत वापिस ले अन्यथा आम आदमी पार्टी इसको लेकर आमजन के साथ संघर्ष करेगी।

Share