पंचकूला सेक्टर 6 स्थित नागरिक अस्पताल में मनोवैज्ञानिक सलाह के लिए एक हैल्पलाईन शुरू.

पंचकूला, 11 अक्तूबर- जिला प्रशासन ने जिला स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से जिले में एक नई पहल की शुरूआत की है, जिसके तहत पंचकूला सेक्टर 6 स्थित नागरिक अस्पताल में मनोवैज्ञानिक सलाह के लिए एक हैल्पलाईन शुरू की गई है। यह हैल्पलाईन नंबर सभी कार्यदिवसों में प्रात: 9 बजे से सायं 5 बजे तक कार्य करेगा।
यह जानकारी उपायुक्त गौरी पराशर जोशी ने जिला सचिवालय में सिविल सर्जन डॉ संजीव त्रेहन व उप सिविल सर्जन डॉ० सरोज अग्रवाल तथा अन्य अधिकारियों की इस संबंध में आयोजित बैठक के दौरान दी। बैठक में डॉ० त्रेहन ने बताया कि इस हैल्पलाईन का नंबर 8219978889 होगा जिस द्वारा इस दिशा में कार्य आरंभ हो गया है। उन्होंने बताया कि इस हैल्पलाईन नंबर के लिए डॉ० पंकज पुरी की डियूटी लगाई गई है जो कि मनोविज्ञानिक सामाजिक कार्य में एमफिल हैं और एक कुशल चिकित्सक भी हैं।
डॉ० त्रेहन ने बताया कि पंचकूला सेक्टर 6 में स्थित हंसराज पब्लिक स्कूल में आज छठी से 10वीं कक्षा के विद्यार्थियों को मनोविज्ञानिक सलाह के संबंध में विस्तार से ज्ञानवर्धक जानकारी दी गई और जारी की गई हैल्पलाईन के बारे में भी उन्हें बताया गया। स्कूल के 600 बच्चों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया और उन्हें दो सत्रो में यह जानकारी दी गई। उन्होंने उपायुक्त को यह भी बताया कि इससे पूर्व जिला स्वास्थ्य विभाग के सीएचसी, पीएचसी के प्रभारियों व अन्य विभाग के संबंधित डॉक्टरों को भी इस संबंध में बैठक आयोजित कर जानकारी दी गई।
उपायुक्त ने जिला वासियों से विशेष रूप से आग्रह करते हुए कहा कि वे इस हैल्पलाईन पर संपर्क कर इसका लाभ उठाएं ताकि उनके परिवार में ऐसी कोई अप्रिय घटना न हो।

Share