माता मनसा देवी नवरात्र मेले के अवसर पर मंदिर परिसर में निशुल्क कानूनी साक्षरता शिविर का आयोजन

पंचकूला, 25 सितंबर- हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा माता मनसा देवी नवरात्र मेले के अवसर पर मंदिर परिसर में निशुल्क कानूनी साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया है।
इस शिविर में आने वाले श्रद्धालुओं को निशुल्क कानूनी मदद की दिशा में जानकारी प्राप्त की जा रही है। इसके साथ साथ लोक अदालतों के महत्व के बारे में भी बताया जा रहा है। लोगों को उनके कानूनी अधिकारों के प्रति जागरूक करने के साथ-साथ बाल विवाह क्या है, क्या बाल विवाह एक अपराध है या नहीं, इस दिशा में विस्तार से जानकारी प्राधिकरण के प्रतिनिधियों के द्वारा उपलब्ध करवाई जा रही है। लोक अदालतों में किस प्रकार वे अपने मामलों को निपटा सकते है और इस दिशा में किस प्रकार निशुल्क सहायता प्राप्त कर सकते है के बारे में भी जागरूक किया जा रहा है।
इस निशुल्क शिविर में प्राधिकरण की ओर से निशुल्क प्रचार सामग्री भी उपलब्ध करवाई जा रही है, जिनमें विशेषकर सरल भाषा में कानून, नाबालिग का संरक्षण, मौलिक कत्र्तव्य व बाल विवाह नियंत्रण अधिनियम, प्रचार पुस्तिकाए हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से निशुल्क उपलब्ध करवाई जा रही है।

Share