सेवा स्वच्छ भारत मिशन की तीसरी वर्षगांठ के उपलक्ष्य में गत 15 सितंबर से 2 अक्तूबर तक स्वच्छता अभियान चलाए

पंचकूला, 24 सितंबर- जिला प्रशासन द्वारा स्वछता ही सेवा स्वच्छ भारत मिशन की तीसरी वर्षगांठ के उपलक्ष्य में गत 15 सितंबर से 2 अक्तूबर तक स्वच्छता अभियान चलाए हुए है। इसी कड़ी में आज समग्र स्वच्छता दिवस के रूप में मनाया गया।
प्रशासन के अधिकारियों, कर्मचारियों व अन्य लोगों ने सामुहिक रूप से माता मनसा देवी मंदिर परिसर व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर सफाई कर इस दिवस को मनाया। इस अवसर पर उपायुक्त गौरी पराशर जोशी ने बताया कि 25 सितंबर को सर्वत्र स्वच्छता दिवस के रूप में मनाया जाएगा। उन्होंने जिलावासियों से विशेषतौर पर अपील करते हुए कहा कि वे स्वच्छता अभियान में भाग लें और अपने घर के साथ साथ आस पड़ोस, गली महौल्लों में भी सफाई की दिशा में विशेष ध्यान दें। उन्होंने कहा कि लोगों को जागरूक करें कि गंदगी से विभिन्न प्रकार की बीमारियों फैलती है, जिससे हम पर व हमारे बच्चों के स्वास्थ्य पर इस गंदगी का कुप्रभाव पड़ता है।
समग्र दिवस के अवसर पर प्रशासन द्वारा चलाए गए सफाई अभियान में नगर निगम आयुक्त राजेश जोगपाल, एसडीएम पंकज सेतिया, नगराधीश ममता शर्मा, तहसीलदार वीरेंद्र गिल सहित नगर निगम के सफाई कर्मचारी, जिला प्रशासन के अधिकारी, कर्मचारी व श्रीमाता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड के अधिकारियों व कर्मचारियों ने भी स्वयं सफाई करने में भाग लिया।

Share