मनोहर लाल ने की ऐतिहासिक श्री माता मनसा देवी मंदिर में माता के दर्शन किए तथा मंदिर परिसर में स्थित यज्ञ शाला में पूजन एवं यज्ञ में भाग लिया।

पंचकूला, 22 सितंबर- हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अश्विन नवरात्र मेला के दूसरे नवरात्र के अवसर पर उत्तरी भारत की ऐतिहासिक शक्ति पीठ श्री माता मनसा देवी मंदिर में माता के दर्शन किए तथा मंदिर परिसर में स्थित यज्ञ शाला में पूजन एवं यज्ञ में भाग लिया।

मंदिर परिसर में लगभग 2 करोड़ रूपए की राशि से नवनिर्मित लोकार्पण भी किया। इस लिफ्ट से माता के दर्शन के लिए वृद्धजनों, दिव्यांगों, गर्भवती महिलाओं व बीमार यात्रियों को माता के दर्शन प्राप्त करने में सुविधा होगी।

इस अवसर पर पत्रकारों से बात-चीत करते हुए मुख्यमं ने कहा कि आज नवरात्रों का दूसरा दिन है और उनका यह सौभाग्य है कि उन्हें माता के दर्शन करने का सुअवसर प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि उन्होंने माता से प्रदेश के लोगों की सुख-समृद्धि एवं खुशहाली के लिए कामना की है और यह भी कामना की है कि प्रदेश वासियों का हर काम निर्विघ्र संपूर्ण हो। उन्होनें बताया कि आज उनके द्वारा मंदिर परिसर में तीन मंदिरों का भी उदघाटन किया गया है, जिसमें हनुमान मंदिर, परशुराम मंदिर व भ्भृगु ऋषि का मंदिर शामिल हैं। इसके अलावा लिफट एवं मंदिर के विस्तारीकरण का भी उन्होंने उदघाटन किया है।

एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा का मामला न्यायालय में विचाराधीन है और इस दिशा में हर तरह का फैसला अदालत द्वारा ही लिया जाएगा। अदालत द्वारा यह भ्भी कहा गया है कि उस दौरान हुए नुक्सान की भरपाई डेरा की सम्पत्ति से वसूल की जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि किसी प्रकार के मुआवजे के लिए अदालत आदेश देती है और वह मुआवजा डेरे की सम्पत्ति में से दिया जाता है तो सरकार को कोई आपत्ति नहीं है।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने मंदिर परिसर में श्री माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड, जिला रेडक्रास व शिव कावड़ महासंघ और श्री ओंकार चैरीटेबल ट्रस्ट के संयुक्त महासंघ के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित रक्तदान जागरुकता शिविर में रक्तदाताओं को बैज भ्लगाकर शिविर का शुभारंभ किया। इसके साथ-साथ उन्होंने जिला आयूष विभाग द्वारा लगाए गए नि:शुक्त आयूष शिविर का अवलोकन भ्भी किया।

इस अवसर पर भाजपा महिला विंग की उपायध्यक्ष बंतो कटारिया, पुलिस आयुक्त पंचकूला एएस चावला, उपायुक्त गौरी पराशर जोशी, डीसीपी मनवीर सिंह, नगर निगम आयुक्त राजेश जोगपाल, नगराधीश ममता शर्मा, श्रीमाता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड के मुख्य प्रशासक मुकुल कुमार, मुख्य कार्यकारी अधिकारी वीजी गोयल, सचिव सत्यनारायण वर्मा, एसडीएम पंकज सेतिया, भाजपा जिला प्रधान दीपक शर्मा, शिवालिक विकास बोर्ड के सदस्य श्याम लाल बंसल, बोर्ड के गैर सरकारी सदस्य संजीव गुप्ता, शारदा प्रजापति, वंदना गुप्ता सहित काफी संख्या में श्रद्धालु भी उपस्थित थे।

Share