गांव बरवाला, कामी, सुंदरपुर में लगे पोल्ट्री फार्मों की मक्खियों से परेशान लोगों द्वारा शिकायत

पंचकूला, 11 सितंबर- हरियाणा की शहरी स्थानीय निकाय मंत्री एवं जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की अध्यक्षा श्रीमती कविता जैन ने गांव बरवाला, कामी, सुंदरपुर में लगे पोल्ट्री फार्मों की मक्खियों से परेशान लोगों द्वारा की गई शिकायत को गंभीरता से लेते हुए संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिये कि वे 10 दिन के अंदर-अंदर इस दिशा में कार्रवाई करें और जिन चार पोल्ट्री फार्मों की चैकिंग के दौरान अनियमितताएं पाई गई हैं, उनके कार्रवाई पूर्ण कर बंद करने के निर्देश भी दिये।
श्रीमती जैन पंचकूला के जिला सचिवालय के सभागार में आयोजित जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक करते हुए जिला भर से आई विभिन्न प्रकारक की समस्याएं सुनते हुए संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दे रही थी। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जनता का हित सर्वोपरि है और जो भी जनता के साथ खिलावड़ करेगा उसे किसी भ्भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार किसी के व्यवसाय को बंद करने के हक में नहीं है लेकिन यदि इससे जनता के दैनिक जीवन पर कुप्रभाव पड़ रहा है तो ऐसी कठिन परिस्थितियों में पोल्ट्री फार्मों के खिलाफ कार्रवाई करने में कोई गुरेज नहीं होगी। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि चैकिंग के दौरान रिपोर्ट में यदि कोई अधिकारी कोताही बरतेगा तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी क्योंकि यह मामला लोगों की निजी जिंदगी से जुड़ा हुआ है।
कालका की विधायक लतिका शर्मा ने भी रायपुररानी में पोल्ट्रर फार्मों पर पनप रही मक्ख्यिों पर सवाल खड़ा किया और इस दिशा में रायपुररानी क्षेत्र में संबंधित विभागों द्वारा की जा रही कार्रवाई की जानकारी देने के लिए भी विशेष तौर पर कहा। मंत्री ने संबंधित विभाग द्वारा रायपुररानी में पोल्ट्री फार्मों का औचक चैकिंग करने के निर्देश दिये और आगामी समिति की बैठक में इस दिशा में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश भ्भी दिये। उन्होंने कहा कि रायपुररानी और बरावाला क्षेत्र में मक्खियों की समस्या से लोग परेशान हैं, इसलिए उन्हें इस समस्या से निजात दिलवाने के लिए जो लोग प्रशासन द्वारा जारी हिदायतों का दृढता से पालन नहीं कर रहे उनके विरूद्ध कार्रवाई करें।
इस अवसर पर बैठक में कालका की विधायक श्रीमती लतिका शर्मा, नगर निगम की मेयर उपेंद्रकौर आहलुवालिया, उपायुक्त गौरी पराशर जोशी, ग्रामीण विकास एवं पंचायत विभाग के निदेशक अशोक कुमार मिना, अतिरिक्त उपायुक्त राजेश जोगपाल, एसडीएम पंकज सेतिया, एसडीएम कालका रिचा राठी, संपदा अधिकारी जगदीप ढांडा, भाजपा जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा सहित संबंधित विभागों के अधिकारी व समिति के गैर सरकारी सदस्य भी उपस्थित थे।

Share