जिला प्रशासन, आयुष विभाग तथा पतंजलि योगपीठ के संयुक्त तत्वावधान में 19 व 20 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस.

पंचकूला, 8 जून- जिला प्रशासन, आयुष विभाग तथा पतंजलि योगपीठ के संयुक्त तत्वावधान में 19 व 20 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में योग उत्सव मनाया जाएगा।
उपायुक्त डा. गरिमा मित्तल ने बताया कि 19 जून को इंद्रधनुष ऑडिटोरियम में प्रात: 11 बजे से दोपहर बाद 4 बजे तक योग गतिविधियों से संबंधित प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद इंद्रधनुष ऑडिटोरियम में 12 बजे से 2 बजे तक नौवीं से 12वीं कक्षा तक के बच्चों की योग विषय पर भाषण प्रतियोगिता होगी तथा सायं 5 से 7 बजे तक योग पर सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 20 जून को यवनिका पार्क में सुबह 6 बजे से 8 बजे तक नौवीं से 12वीं कक्षा तक के बच्चों की योग विषय पर पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता होगी। इसके बाद 10 से 12 बजे तक बच्चों की संस्कृति ज्ञान प्रश्रोतरी प्रतियोगिता तथा दोपहर बाद 2 से 4 बजे तक आयुष विभाग की ओर से संगोष्ठी का अयोजन किया जाएगा, जिसका विषय योग से बीमारियों पर नियंत्रण, होगा। योग विशेषज्ञ इस विषय पर अपने विचार रखेंगे।
डा. मित्तल ने बताया कि 12 से 14 जून को सेक्टर-5 स्थित परेड ग्रउंड में योग साधकों द्वारा दिए जाने योग प्रशिक्षण में राज्यपाल, मुख्यमंत्री व हरियाणा मंत्रीमंडल के सभी मंत्री व वरिष्ठ अधिकारी भाग लेंगे।

Share