जाट समुदाय द्वारा आरक्षण को लेकर किया गया धरना प्रदर्शन पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहा , कानून-व्यवस्था नियंत्रण में रही-मोहम्मद अकील

चण्डीगढ़, 5 जून – हरियाणा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) मोहम्मद अकील ने कहा कि आज जाट समुदाय द्वारा आरक्षण को लेकर किया गया धरना प्रदर्शन पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहा और कानून-व्यवस्था नियंत्रण में रही। उन्होंने कहा कि प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्ग, राज्य राजमार्ग व अन्य मार्ग तथा रेलवे यातायात सुचारू रूप से चलता रहा और लोगों को किसी भी प्रकार की कोई कठिनाई नहीं हुई।
यह जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश के कैथल, जींद और अम्बाला जिलों में पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों द्वारा समझाने के पश्चात लोगों ने अपना धरना प्रदर्शन समाप्त कर दिया। उन्होंने बताया कि राज्य के दो-तिहाई जिलों में कोई धरना प्रदर्शन नहीं है और इसका श्रेय प्रदेश की जनता, प्रशासन व सुरक्षा बलों के अधिकारियों व कर्मचारियों को जाता है।
उन्होंने सुरक्षा बलों की तैनाती पर बताया कि राज्य के संवेदनशील जिलोंं व स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल नियुक्त किया गया है और आगे भी इनकी तैनाती इसी प्रकार रहेगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि आने वाले समय में धरने प्रदर्शन का यह दौर समाप्त होगा और हरियाणा में शांति कायम रहेगी।
मोहम्मद अकील ने कहा आज पूरे दिन में किसी भी प्रकार की हिंसा या अप्रिय घटना या बाधा व असुविधा की कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है और शांति कायम रही है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे राज्य सरकार का सहयोग करें और लोगों को प्रेरित करें कि वे गैरकानूनी कार्य न करें।

Share