कुक श्री पूर्णचन्द को सेवानिवृति पर आज राजभवन के अधिकारियों व कर्मचारियों ने भावभीनी विदाई दी।

चण्डीगढ, 1 जून । हरियाणा राजभवन में अपने लजीज खाने के लिए अपनी अलग ही पहचान रखने वाले कुक श्री पूर्णचन्द को सेवानिवृति पर आज राजभवन के अधिकारियों व कर्मचारियों ने भावभीनी विदाई दी। इस अवसर पर राज्यपाल के संयुक्त सचिव श्री इन्द्रजीत सुखीजा ने उनको उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए सम्मानित किया और राजभवन के अधिकारियों व कर्मचारियों ने उन्हें फूलमालाओं से लाद दिया।
सम्मान समारोह में बोलते हुए श्री सुखीजा ने पूर्णचन्द को सेवानिवृति पर बधाई व शुभकामनाएं देते हुए उनके उत्तम स्वास्थ्य व दीर्घायु की कामना की। उन्होंने कहा कि वे कत्र्तव्यनिष्ठ, ईमानदार और मेहनती कर्मचारी हैं। उन्होंने बताया कि वे अक्सर राज्यपाल महोदय से श्री पूर्णचन्द द्वारा बनाए गए खाने की तारीफ सुनते हैं। श्री पूर्णचन्द व उनके परिवारजनों को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि वर्तमान मूल्यहीनता और अनास्था के दौर में उनकी बेदाग छवि सार्वजनिक सेवा में कार्यरत्त अन्य लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत है। उन्होंने उनके स्वस्थ, समृद्ध और शांत जीवन की कामना की।
श्री पूर्णचन्द ने अपने लगभग 40 साल के सेवाकाल में पर्यटन विभाग और राजभवन में सेवाएं प्रदान कीं। वे 1976 में 18 साल की आयु में पर्यटन विभाग में पिंजौर गार्डन में सहायक पर पर नियुक्त हुए। 1987 में उनकी पदोन्नति कुक पद पर हुई।
श्री पूर्णचन्द ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि मैं आपके द्वारा दिए गए प्यार और स्नेह से अभिभूत हूं।

Share