सकेतड़ी में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन .

पंचकूला, 29 मई- श्री शिव कावंड महांसघ चैरीटेबल ट्रस्ट एवं श्री ओैंकर दास मित्तल चैरीटेबल ट्रस्ट द्वारा पीजीआई के डाक्टरों के सहयोग से गर्वमैंट सीनियर सैैंकेडरी स्कूल सकेतड़ी में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसका शुभारंभ समाज सेवी अशोक दास मित्तल ने किया। इस रक्तदान शिविर में 162 से अधिक लोगों ने रक्तदान किया।
रक्तदान शिविर के शुभारम्भ करते हुये श्री मित्तल ने कहा कि रक्तदान करना हर स्वस्थ व्यक्ति का नैतिक एवं सामाजिक दायित्व बनता है और उवसे स्वंय आगे बढकर रक्तदान करना चाहिये।
श्री शिव कांवड महासंघ चैरीटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष राकेश संगर ने युवाओं का आह्वान किया कि वह नेक काम में बढचढ का भाग ले और अन्य लोगों को भी रक्तदान करने के लिये प्रेरित करे। उन्होंने कहा कि रक्त्दान महादान कई बार सुनी यह उक्ति तब सही लगती है,जब हमें अपने प्रियजन के लिये रक्त की जरूरत होती है। इसलिये हमें रक्तदान जरूर करना चाहिये। उन्होंने बताया कि मई एवं जून में कम से कम 21 कैंपों का आयोजन किया जायेगा क्योंकि गर्मियों में अस्पतालों में रक्त की कमी हो जाती है। इस कमी को पूरा करने के लिये संघ द्वारा कैंपों के आयोजन की यह मुहिम छेड़ी गई है। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर ओरगन डोनेशन काऊंटर भी लगाया गया।
इस अवसर पर संघ के सुभाष गुप्ता ने कहा कि हमें इस भलाई के कार्य के लिये हमेशा तैयार रहना चाहिये। इस अवसर पर गुरविन्द्र सिंह ने कहा कि आज यदि हम किसी के लिये रक्त्दान करेंगे,तो कोई हमसे प्रेरणा लेकर अन्य किसी के लिये रक्तदान कर सकता है।
इस अवसर पर ट्रस्ट के अवतार सिंह सलारिया,कुलदीप सिंह, प्रवीण कुमार,दविन्द्र जिंदल,मुकेश बंसल,गुलशन कत्याल,राजकुमार मदान,देवेंद्र शर्मा, रमेश नांरग, रमन, राजेश कुमार, जोगिन्द्र सेतिया तथा राजयी शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

Share