भाजपा-कांग्रेस ने चंडीगढ़ को बनाया नर्क बसपा जल्द करेगी आंदोलन-हक .

हाफिज अनवरउल हकभाजपा-कांग्रेस ने चंडीगढ़ को बनाया नर्क बसपा जल्द करेगी आंदोलन
जनसमस्याओं को लेकर बसपा ने फूंका आंदोलन का बिगुल
पदाधिकारी और वर्कर हर माह पांच वार्डों में देंगे धरना
हक का दावा – अगला मेयर बसपा का ही होगा

चंडीगढ़24/5.16-। सिटी ब्यूटीफुल की हालत लगातार नर्क में तब्दील होने पर बसपा नेताओं ने कांग्रेस और भाजपा को जित्मेवार ठहराया। बसपा के बड़े नेताओं ने शहर में बिजली, पानी और सफाई की हालत चरमराने पर उक्त पार्टियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सुधार के लिए जनआंदोलन ही एक रास्ता रह गया है। आंदोलन की रूपरेखा की तैयारी के लिए पार्टी पदाधिकारियों की बैठक मंगलवार को चंडीगढ़ में हुई।
बैठक में चंडीगढ़-पंजाब बसपा प्रभारी मेघराज सिंह, पंजाब बसपा अध्यक्ष व सांसद अवतार सिह करीमपुरी, डॉक्टर रामगोपाल जाटव, कोआर्डिनेटर प्रकाश भारती, प्रदेश अध्यक्ष जगीर सिंह, कनवीनर हाफिज अनवार उल हक, पार्षद जन्नत जहां, एडवोकेट खुर्चा, दिलावर सिंह, संजीव बब्बर के अलावा दर्जनों वर्कर मौजूद थे।
चंडीगढ़ और पंजाब प्रभारी मेघराज सिंह और अवतार सिह करीमपुरी ने कहा कि धरना-प्रदर्शन के लिए वार्ड स्तर पर कमेटी बना दी गई है। कमेटी के सदस्य पदाधिकारी और वर्करों के साथ मिलकर हर माह पांच वार्डों में धरना देंगे। उन्होंने हैरानी जताई कि भाजपा की सरकार, मेयर और सांसद होने के बावजूद शहर के लोग बुनियादी समस्याओं से जूझ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले कांग्रेस के मेयर और केंद्रीय मंत्री होने के वाबजूद शहर की हालत बद से बदतर होती चली गई जबकि यहां के अधिकारी हाथ पर हाथ रखकर तमाशा देखते रहे। उन्होंने कहा कि अब ऐसा नहीं चलेगा। जनता बदलाव चाहती है और आंदोलन से यह बदलाव संभव है।
पत्रकारों के सवाल पर बसपा नेता करीमपूरी ने कहा कि भाजपा व कांग्रेस गए संगठित बेइमानों का मंच है आम आदमी पार्टी। उनके अनुसार पंजाब में आम आदमी का आधार बिल्कुल भी नहीं है। पंजबा में अगली सरकार ही बीएसपी की होगी।
चंडीगढ़ प्रभारी रामगोपाल जाटव ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया है कि जबतक इन समस्याओं से निजात नहीं मिल जाती तो तब तक शहर में आंदोलन को जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि नगर निगम चुनाव में पार्टी सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि इसकी तैयारी युद्धस्तर पर शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि वार्ड स्तर पर बनी कमेटी अपने-अपने वार्ड में संभावित प्रत्याशियों का पैनल तैयार करेगी। इसी आधार पर प्रत्याशियों के नामों का एलान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बसपा सभी वर्ग और धर्म के लोगों को निगम चुनाव में उतारेगी।
पार्टी कनवीनर हाफिज अनवरउल हक ने दावा किया कि अगले एमसी चुनाव के बाद बसपा का ही मेयर होगा। उन्होंने यह भी कहा कि निगम चुनाव में बसपा किसी के साथ तालमेल नहीं करेगी।

Share