दस शख्सियतों को किया गया सम्मानित

पंचकूला-22/5/16 अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा कर शहर का नाम रोशन करने वाली 10 शख्सियतों को आज एक भव्य कार्यक्रम में स्वामी विवेकानंद अवार्ड ऑफ एक्सीलेंस-2016 से सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार समारोह मानव मंगल स्कूल, सेक्टर-11 के ऑडिटोरियम में हुआ। कार्यक्रम में पंचकूला की डिप्टी कमिश्नर गरिमा मित्तल चीफ गेस्ट रही जबकि मानव मंगल स्कूल के डायरेक्टर संदीप सरदाना गेस्ट ऑफ ऑनर थे। फिल्म सरबजीत में सरबजीत की बड़ी बेटी का रोल अदा करने वाली एक्ट्रेस शिवानी सैनी ने स्पैशल गेस्ट के तौर पर कार्यक्रम में शिरकत की। इसका आयोजन प्रणय मीडिया की ओर से हरियाणा कल्चरल अफेयर्स डिपार्टमेंट के सहयोग से किया गया।
इसमें शहर की ऐसी शख्सियतों को स्टेट अवार्ड से सम्मानित किया गया जिन्होंने विपरीत परिस्थितियों के होते हुए भी समाज के लिए कुछ अलग करने का प्रयास किया। इनमें से कुछ ऐसी शख्सियतें भी है जो गुमनाम जिंदगी जी रही है।
प्रणय मीडिया की ज्यूरी की ओर से पंचकूला व आसपास के एरिया से अवार्ड के लिए 10 शख्सियतों का चयन किया गया। इनमें डिफैंस से मरणोपरांत शहीद संदीप सागर, एनजीओ से पंचकूला लेडिज टेलेंट सर्च क्लब की दिक्षा शर्मा व निर्मला शर्मा, एजुकेशन में सविता कोदान, हेल्थ क्षेत्र से डॉ. शिल्पा जैन, आर्ट एंड कल्चर से मनीष बीसी, स्पोर्ट्स से मानव मंगल स्कूल का स्टूडेंट निखिल कुमार, स्वरोजगार के लिए श्वेता गुलाटी, यंग एचिवर केटेगरी में सुनील कुमार, सोशल इम्पावरमेंट में नरिंदर आहुजा, आदर्श गांव के लिए सरपंच सुनील कुमार को सम्मानित किया गया।
प्रणय मीडिया के प्रोजैक्ट हैड संजीव राणा के मुताबिक चंडीगढ़ और पंजाब में हुए कार्यक्रमों के तहत समाज सेवा, कला-संस्कृति, शिक्षा व अन्य कई वर्गों के लिए लोगों को सम्मानित किया जा चुका है। चंडीगढ़, जालंधर, लुधियाना, अमृतसर, होशियारपुर और पटियाला जैसे शहरों में पुरस्कार समारोह करवाया जा चुका है। इस समारोह के जरिए उनकी प्रतिभा को समाज के सामने लाने का प्रयास किया जा रहा है।
राणा ने कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य सिर्फ प्रतिभा का सम्मान करना नहीं बल्कि उसके माध्यम से लोगों में सामाजिक सेवा की अलख जगाना है। हर कोई अपने-अपने प्रोफेशन में उम्दा करना चाहता है और कुछ कर भी रहे है लेकिन साथ-साथ क्या हम समाज के लिए प्रेरणा बन रहे है। क्या हमारे कार्य से समाज में कुछ सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है, यह बहुत जरुरी है। इस बात पर जोर देते हुए हमने अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों का भी निर्वाह कर रहे है।
इस अवसर पर संवाद थियेटर ग्रुप की ओर से वो हिंदुस्तान ड्रामा भी पेश किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत मानव मंगल स्कूल के स्टूडेंट्स की ओर से गणेश वंदना से की जाएगी। स्कूल स्टूडेंट्स ने कल्चरल प्रोग्राम भी पेश किया। डीसी डॉ. गरिमा मित्तल ने प्रणय मीडिया की ओर से समाज के उत्थान में जुड़े लोगों को सम्मानित करने की सराहना की। शिवानी सैनी ने भी कार्यक्रम की तारीफ करते हुए कहा कि इससे समाज के अन्य लोगों को भी प्रेरणा मिलती है।

Share