पंचकूला में 12 से 14 जून को प्रात: 6 से 7.30 बजे तक सेक्टर-5 स्थित परेड ग्राउंड में योग प्रशिक्षण कार्यक्रम होगा -गरिमा मित्तल.

पंचकूला, 20 मई- उपायुक्त डा. गरिमा मित्तल ने कहा कि पंचकूला में 12 से 14 जून को प्रात: 6 से 7.30 बजे तक सेक्टर-5 स्थित परेड ग्राउंड में योग प्रशिक्षण कार्यक्रम होगा, जिसमें हरियाणा के राज्यपाल, मुख्यमंत्री तथा प्रदेश के सभी मंत्री व विधायक, मुख्यालय स्तर के प्रशासनिक अधिकारी भाग लेंगे। इस प्रशिक्षण में प्रदेश के ब्रांड एंबेस्डर व योग गुरु रामदेव भाग लेंगे।
उपायुक्त ने योग प्रशिक्षण कार्यक्रम की तैयारियों के लिए शुक्रवार को जिला सचिवालय के सभागार में जिला प्रशासन के विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक ली व उन्हें जिम्मेवारियों सौंपी। उपायुक्त ने बताया कि योग प्रशिक्षण कार्यक्रमों की कड़ी में सबसे पहले पतंजलि योग पीठ के योग शिक्षकों द्वारा 21 से 23 मई तक ताऊ देवीलाल स्टेडियम में राजकीय व प्राइवेट स्कूलों के पीटीआई व डीपीआई को प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके बाद 25 से 27 मई तक जिला के विभिन्न स्कूलों में नौंवी से 12वीं कक्षा के बच्चों को योग का प्रशिक्षण पीटीआई व डीपीआई द्वारा दिया जाएगा। इस प्रशिक्षण में बेहतर योग करने वाले विद्यार्थियों का चयन चंडीगढ़ में आयोजित होने वाले योग कार्यक्रम के लिए किया जाएगा। इसके बाद एक जून से 3 जून तक खंड स्तर पर योग प्रशिक्षण कार्यक्रम होगा, जिसमें पंच, सरपंच, ब्लाक समिति व जिला परिषद के सदस्यों सहित अन्य नागरिकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। उपायुक्त ने इस संबंध में आयुष विभाग, शिक्षा विभाग, खेल विभाग व विकास एवं पंचायत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इन योग प्रशिक्षण कार्यक्रमों को पतंजलि योग पीठ के अधिकारियों के साथ तालमेल कर सफल बनाना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त हेमा शर्मा, निगम के आयुक्त जगदीप ढांडा, सीटीएम ममता शर्मा, एसडीएम पंचकूला राधिका सिंह, एसीपी मुनीष सहगल व पतंजलि योग पीठ से प्रेम आहूजा व प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।

Share