पंचकूला ज़िलें के नवनियुक्त जिला शिक्षा अधिकारी डाॅ. हरमिन्द्र सिंह सैणी

पंचकूला, 27 अप्रैल – सरकारी विद्यालयों में शिक्षा के स्तर को बढाना और बच्चों को मिलने वाली सुविधाओं को समय-समय पर चैक करके नई उच्चाईयों तक ले जाना ही पहला मकसद है । यह बात पंचकूला ज़िलें के नवनियुक्त जिला शिक्षा अधिकारी डाॅ. हरमिन्द्र सिंह सैणी ने बुधवार को कार्यभार संभालने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहे । उन्होने कहा की शिक्षा विभाग अौर सरकार की ओर से बनाई गई नई नीतियों को समझ कर उन पर काम करवाना मेरा एक अहम काम होगा। जितना जल्दी इन पर काम किया जाएगा। उतना जल्दी ही बच्चों काे इसका फायदा मिल पाएगा। इससे पहले पंचकूला की जिला शिक्षा अधिकारी का कार्यभार सावित्री सिहाग के हाथों में था, जिन्होने नंवबर 2013 से अप्रैल 2016 तक कार्यभार संभाला। जिनको अब अंबाला के मोहरा में प्रिंसिपल डाइट का कार्यभार दिया गया हैं। शिक्षा विभाग द्वारा पूरे हरियाणा के 25 शिक्षा अधिकारियों के स्थानतरण के आदेश मंगलवार को दायर किये गये थे। जिसके अनुसार अब पंचकूला के जिला शिक्षा अधिकारी और पिछले एक महीने से खाली पडे जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी के पद पर सरकार और शिक्षा विभाग ने डाॅ. हरमिन्द्र सिंह सैणी की नियुक्ति के आदेश जारी किये है।

डाॅ. हरमेन्द्र सिंह सैणी द्वारा इससे पहले पंचकूला के रायपूररानी, बरवाला, पिंजौर तथा मोरनी ब्लॉक शिक्षा कार्याल्यों में ब्लॉक ऑफिसर के तौर पर तथा यमूनानगर में उप -जिला शिक्षा अधिकारी के तौर पर कार्य कर चुके है। अब वह पिछले तीन सालों से शिक्षा विभाग में डिप्टी डायरेक्टर के पद पर कार्यरत थे।
नवनियुक्त जिला शिक्षा अधिकारी का हरियाणा स्टेट लेक्चरर एसोसिएशन के सचिव रमेश व प्रेस सचिव सुभाष शर्मा ने पुष्पगुश देकर अभिवादन किया।

Share