हरियाणा में एडवोकेट्स वैलफेयर फंड एक्ट रूलस को जल्द से जल्द लागू करने की मांग

पंचकूला:18/4/16 पंजाब एडं हरियाणा बार काउंसिल चंडीगढ़ के मैंबर एवं हरियाणा स्टेट बार एसोसिएशन के प्रधान एडवोकेट रणधीर सिंह बधरान ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पत्र लिखकर हरियाणा में एडवोकेट्स वैलफेयर फंड एक्ट रूलस को जल्द से जल्द लागू करने की मांग की है। बधरान ने कहा कि दो साल पहले इस एक्ट के रूलस हरियाणा सरकार ने बनाए थे लेकिन आज तक हरियाणा के 40 हजार वकील इसकी सुविधाओं से वंचित हैं। बधरान आज पंचकूला कोर्ट काम्पलेक्स में स्थित अपने चैंबर में पत्रकारों से रूबरू हुए।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को लिए पत्र में उन्होंने बताया कि वर्ष 2001 में एडवोकेट वैलफेयर फंड एक्ट बना और काफी संघर्ष कर 14 सालों बाद हरियाणा सरकार ने उसके रूलस बनाए थे लेकिन आज दिन तक वो सही ढंग से लागू नहीं हुए और वकील व उनके परिवार एक्ट की सुविधाओं से वंचित हैं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में उन्होंने तथ्यों के साथ बताया कि किन कारणों से यह एक्ट हरियाणा में लागू नहीं हो पा रहा।
उन्होंने कहा कि एक्ट के लागू होने से युवा वकीलों को शुरूवाती समय में काफी मदद, वकीलों व उनके परिवारों को मैडिकल व आर्थिक मदद देने का प्रावधान है। सरकार को इसे गंभीरता से लेते हुए शीर्घ लागू करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि 1 जून से वो पूरे हरियाणा में एक कैंपेन शुरू करने जा रहे हैं जिसमें जिला स्तर पर वकीलों की समस्याओं को जानकर उन्हें हल करवाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

Share