हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने ऐतिहासिक सिद्धपीठ माता काली मंदिर कालका में चैत्र नवरात्र के छठे नवरात्र पर पूजा-अर्चना की

कालका, 12 अप्रैल- हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने ऐतिहासिक सिद्धपीठ माता काली मंदिर कालका में चैत्र नवरात्र के छठे नवरात्र पर पूजा-अर्चना की तथा हवन में भाग लिया। इसके बाद माता के दर्शन किए व मां के चरणों में शीश नवाया। इस अवसर पर उनके साथ कालका विधायक लतिका शर्मा, पंचकूला के विधायक ज्ञानचंद गुप्ता, भाजपा महिला विंग की प्रदेशाध्यक्ष बंतो कटारिया व बोर्ड के सदस्य पृथ्वीराज भी उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय संस्कृति में नवरात्रों को बहुत ही पवित्र दिन माना गया है, इसलिए नवरात्रों का हमारे जीवन में बहुत ही महत्व है। उन्होंने कहा कि मां काली के दरबार में जो भी भक्त अपनी मनोकामनाएं लेकर आता है, मां सभी की मनोकामनाएं पूरी करती है। उन्होंने कहा कि मां का आशीर्वाद हमेशा अपने भक्तों पर बना रहता है। माता के प्रति गहरी आस्था व श्रद्धा के कारण ही नवरात्रों पर दूर-दूर से भक्तजन अपनी मुरादे लेकर आते हैं। मुख्यमंत्री ने देश व प्रदेशवासियों को नवरात्रों की बधाई व शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मां सभी के जीवन में सुख-समृद्धि व शांति लाए तथा प्रदेश में आसपी भाईचारा व सदभाव बना रहे। उन्होंने प्रदेश के लोगों का आह्वान किया कि वे मां के आशीर्वाद से देश व प्रदेश के नवनिर्माण व विकास में मिलजुल योगदान दें तथा एक-दूसरे के सुख-दुख में भागीदार बने व आसप मेें सहयोग करें। मुख्यमंत्री ने विधायक लतिका शर्मा के अनुरोध पर माता काली मंदिर के पास स्थित जगह को पार्किंग के लिए देखा।
इस मौके पर अंबाला मंडल के पुलिस आयुक्त ओपी सिंह , उपायुक्त मनदीप सिंह बराड़, डीसीपी अनिल धवन, नगर-निगम आयुक्त जगदीप ढांडा, एसडीएम कालका आशुतोष राजन, तहसीलदार डा. कुलदीप सिंह,
भाजपा जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा, समाज कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रोजी मलिक, कालका विधानसभा निगरानी समिति के अध्यक्ष संजीव कौशल, विनोद सावर्णी, इंद्र कुमार, भाजपा मंडल अध्यक्षसुनील धीमान, कंवर सैन सिंगला, विजय कालिया, विरेंद्र राणा, सुभद्रा रोष, जसबीर जस्सा, महामंत्री सुनील चौधरी, बाबूराम, गुलशन ठाकुर, गगन सिंह चौहार व भाजपा के जिला मीडिया सह प्रभारी राजेश कौशल, सहित काफी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे।

Share