स्ट्रैस मैनेजमैंट वर्कशॉप का आयोजन.

Panchkula, 2-4-2016
सैक्टर 1 कॉलेज में स्ट्रैस मैनेजमैंट वर्कशॉप का आयोजन, हॉस्टल में भी आयोजित विशेष सत्र
प्रतियोगी व कॉलेज की सैमेस्टर परीक्षाओं से पूर्व के तनाव को ध्यान में रखते हुए गवर्नमेंट कॉलेज सेक्टर 1 में ट्रेनिंग वर्कशॉप का आयोजन किया गया।इस वर्कशॉप के मुख्य वक्ता कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के फिलॉसफी विभाग के प्रो. वृंदानाथ रहे ।
यह वर्कशॉप कॉलेज की क्वैस्ट सेल द्वारा आयोजित की गयी।कॉलेज की प्राचार्या डॉ अर्चना मिश्रा की अध्यक्षता में इस सेल में विद्यार्थियों में चरित्र व राष्ट्र निर्माण पर बल दिया जाता है।इस वर्कशॉप का मुख्य विषय तनाव प्रबंधन पर बच्चों को जानकारी देना रहा। डा. नाथ पिछले कई सालों से बी. एच. यू. सहित कई संस्थानों केे साथ जुड़े हुए हैं।
उन्होंने बच्चों को मन पर काबू रखने से सम्बंधित विभिन्न तरीकों की जानकारी दी।वर्कशॉप के पहले सत्र में बच्चों को दिनचर्या व तकनीक के अति प्रयोग से होने वाली टेंशन के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गयी। दूसरे सत्र में कैरियर संबंधी तनावों को हल करने के उपाय बताए गए. कॉलेज की रोजगार सेल के प्रो. नवीन कुमार ने भी टिप्स दिए.
प्रो. रजनी भल्ला ने मंच संचालन किया जबकि डा. प्रीति नाथ, रेणुका ध्याणी, कुलदीप थिंड, नवीन शर्मा, यशपाल, बी जी कपूर, अनुराग चहल सहित 45 प्रोफेसर ने भाग लिया.
वर्कशॉप में कॉलेज के शिक्षक सहित करीब 150 बच्चों ने भाग लिया। ब्वायज़ हॉस्टल में वॉर्डन नवीन शर्मा की अगुआई में शाम को विशेष सैशन लिया गया जिसमें घर से दूर रह रहे छात्रों को आने वाली समस्याओं से तनाव मुक्ति के रास्ते सुझाए गए. इसमें मुकुंद, नरेन्द्र, संदीप, पंकज, विकास व शिंगारा सहित 23 बच्चों ने हिस्सा लिया l

Share