सेक्टर-19 में बरसात के मौसम में जलभराव जैसी स्थिति से बचने के लिए दोनों राज्यों के अधिकारियों को मिलकर ड्रेनेज सिस्टम को ठीक करना होगा- बराड़

पंचकूला, 1 अप्रैल- उपायुक्त मनदीप सिंह बराड़ के प्रयासों से शुक्रवार को एसडीएम कालका आशुतोष राजन व एसडीएम पंचकूला राधिका सिंह तथा पंजाब सरकार में मुख्य संसदीय सचिव एनके शर्मा, एसडीएम डेराबस्सी, एमसी जीरकपुर के चेयरमैन व सिंचाई विभाग के अधिकारियों की संयुक्त बैठक हुई, जिसमें पंचकूला के साथ अन्तर्राज्यीय मुद्दो के समाधान पर विचार-विमर्श हुआ।
उपायुक्त ने बताया कि सेक्टर-19 में बरसात के मौसम में जलभराव जैसी स्थिति से बचने के लिए दोनों राज्यों के अधिकारियों को मिलकर ड्रेनेज सिस्टम को ठीक करना होगा। इसके अलावा हिमाचल की ओर से भारी संख्या में वाहनों के आवागमन का समाधान निकालने तथा पंचकूला व मोहाली राज्यों की सीमा पर बाउंड्री आदि बनाने जैसे मुद्दों का दोनों राज्यों के अधिकारियों को मिलकर समाधान कराना होगा।
एसडीएम कालका आशुतोष राजन ने बताया कि दोनों राज्यों के आसपास इन समस्याओं का समाधान होने से यहां के लोगों को काफी राहत मिलेगी। माजरी से पिंजौर तक वाहनों की बढ़ती संख्या के लिए समाधान निकालना जरूरी है। इसलिए अधिकारियों ने निर्णय लिया है कि सोमवार को इन मुद्दों से संबंधित साइटों का तकनीकी अधिकारियों के साथ संयुक्त दौरा किया जाए, ताकि इन मुद्दों का स्थाई समाधान निकाला जा सके।

Share