जिला सचिवालय के सभागार में मुख्यमंत्री के एैच्छिक कोष से उपलब्ध 16 लोगों को करीब 30 लाख रुपये की राशि के चैक वितरित किए.

पंचकूला, 30 मार्च- पंचकूला विधायक ज्ञानचंद गुप्ता ने बुधवार को जिला सचिवालय के सभागार में मुख्यमंत्री के एैच्छिक कोष से उपलब्ध 16 लोगों को करीब 30 लाख रुपये की राशि के चैक वितरित किए है।
विधायक ने गत वर्ष रेहड़ी, फड़ी व दुकानों में लगी आग से हुए नुकसान की भरपाई के लिए महेश कुमार सेक्टर-12 को 40 हजार रुपये, गुरुमीत सिंह सेक्टर-4 को 3500 रुपये, राजीव कॉलोनी सेक्टर-17 को 11 हजार रुपये, राजीव कॉलोनी के जवाहर लाल को 40 हजार रुपये, युशफ महमूद को 10 हजार रुपये, सेक्टर-19 की निर्मल घई को एक लाख रुपये, सेक्टर-15 के अजमेर सिंह को 10 हजार रुपये की राशि के चैक सहायता स्वरूप प्रदान किए।
इसी प्रकार सेक्टर-10 के रामनारायण अरोड़ा को 30 हजार रुपये व गांव टिब्बी की निशा देवी को 25 हजार रुपये के चैक इसकी अनुपस्थिति के कारण बाद में दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री एैच्छिक कोष से खेलों को प्रोत्साहन देने के लिए विधायक ने ब्लाइंड क्रिकेट एसोसिएशन को एक लाख रुपये, स्पोर्टस प्रमोशन सोसायटी पंचकूला को दो लाख 50 हजार रुपये, जिला बैडमिंटन एसोसिएशन को 4 लाख 90 हजार रुपये, महाराणा प्रताप स्पोर्टस क्लब बरवाला को 4 लाख 41 हजार रुपये, विश्वा शिक्षा निकेतन हाई स्कूल विराट नगर पिंजौर को भवन के लिए एक लाख रुपये, राजकीय सीनियर सेकंडरी स्कूल खटौली को पांच लाख 65 हजार रुपये, सार्थक पब्लिक स्कूला सेक्टर-12ए को दो लाख रुपये की राशि के चैक प्रदान किए।
उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार युवाओं के सर्वांगीण विकास, खेलों के प्रति रूझान पैदा करने तथा नशे जैसी प्रवृति पर अंकुश लगाने के लिए खेलों को बढ़ावा दे रही है। प्रदेश की नई खेल नीति से युवाओं में खेलों के प्रति रूझान बढ़ा है। इससे युवा जहां खेलों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे वहीं प्रदेश का नाम रोशन करेंगे। इसके अलावा नशों से भी दूर रहेंगे। इस अवसर पर जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी एमएल गर्ग भी उपस्थित थे।

Share