नगर-निगम व हुडा विभाग के अधिकारियों को निर्देश संयुक्त कार्रवाही कर शहर से अतिक्रमण को पूरी तरह हटवाएं।

पंचकूला, 19 फरवरी- उपायुक्त मनदीप सिंह बराड़ ने नगर-निगम व हुडा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे संयुक्त कार्रवाही कर शहर से अतिक्रमण को पूरी तरह हटवाएं। अतिक्रमण से शहरवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा बाजारों में दुकानों के आगे होने वाले अतिक्रमण पर भी कार्रवाही अमल में लाई जाएं।
उपायुक्त शुक्रवार को जिला सचिवालय में अपने कार्यालय में नगर-निगम व हुडा के अधिकारियों को अतिक्रमण हटाने बारे आवश्यक दिशानिर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि नगर-निगम व हुडा विभाग मिलकर यह सुनिश्चित करें कि शहर के किसी भी सेक्टर में अतिक्रमण न हो। अतिक्रमण हटाने के बाद उस जगह पर भविष्य में भी नजर रखी जाए, क्योंकि अतिक्रमण करने वाले एक बार हटने के बाद पुन उसी जगह पर अतिक्रमण कर लेते है। इस कार्य में पर्याप्त पुलिस बल की भी मदद ली जा सकती है। उपायुक्त ने लोगों को आह्वान किया कि वे शहर में न तो स्वयं अतिक्रमण करें और उनके आस-पास अगर कोई व्यक्ति अतिक्रमण करता है तो इसकी सूचना नगर-निगम व हुडा के अधिकारियों को दें ताकि उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाही अमल में लाई जा सके।
इस अवसर पर पुलिस उपायुक्त अनिल धवन ने कहा कि नगर-निगम व हुडा के अधिकारी शहर में सर्वें कर अतिक्रमण वाले स्थानों को चिन्हित करें तथा उसके बाद अतिक्रमण हटवाने बारे आवश्यक कार्रवाही करें। इस कार्रवाही में पुलिस विभाग पूर्ण रूप से सहयोग करेगा तथा जरूरत अनुसार पुलिस बल उपलब्ध करवाया जाएगा। इस अवसर पर नगर-निगम आयुक्त जगदीप ढांडा, हुडा के संपदा अधिकारी मुनीष लौहान, कार्यकारी अधिकारी नगर-निगम मनिन्द्र सिंह उपस्थित थे।

Share