कनाडा की सामाजिक संस्था टाइगर जीत सिंह फाउंडेशन पूरे विश्व में नशे के खिलाफ

पंचकूला, 6 जनवरी- हरियाणा के मुख्य संसदीय सचिव बख्शीश सिंह विर्क ने कहा कि कनाडा की सामाजिक संस्था टाइगर जीत सिंह फाउंडेशन पूरे विश्व में जहां नशे के खिलाफ युवाओं को जागरूक कर रही है, वहीं इस संस्था ने हरियाणा में भी युवा पीढ़ी में चेतना फैलाने के लिए सहयोग की पेशकश की है। इस संस्था के पदाधिकारियों ने हरियाणा के राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी से मुलाकात की है तथा यह संस्था के पदाधिकारी मुख्यमंत्री मनोहरलाल से मुलाकात कर इस बारे में चर्चा करेंगे।

                श्री विर्क ने बुधवार को पंचकूला में सेक्टर-12ए स्थित अपने आवास पर कनाडा से आए प्रतिनिधिमंडल के साथ हुई बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में बताया कि डब्ल्यू.डब्ल्यू.ई रेसलिंग के पहले साऊथ एशियन चैंपियन टाइगर अली जीतसिंह की सामाजिक संस्था टाइगर जीतसिंह फाऊंडेशन हरियाणा में युवाओं को प्रेरित करने के लिए हरसंभव सहयोग देने को तत्पर है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए काफी काम किया है, जिसके कारण प्रदेश के अनेक खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत की धरती पर जन्म लेकर टाइगर जीतसिंह ने कनाडा में डब्लू.डब्लू.ई खेल में देश का नाम रोशन किया और अब उनका बेटा जूनियर टाइगर अली जीत सिंह भी डब्ल्यू.डब्ल्यू.ई के क्षेत्र में खूब नाम कमा रहे हैं। उन्होंने आगामी पंचायती चुनाव में उम्मीदवारों को नशे की वस्तुएं वितरित न करने की अपील की और कहा कि नशा समाज की जड़ें खोखली करता है।

          कनाडा की सामाजिक संस्था टाइगर जीतसिंह फाऊंडेशन के चेयरमैन जूनियर टाइगर अली जीत सिंह ने बताया कि उनका भारत के प्रति विशेष प्रेम है और वे अपने देश को विश्व में अग्रणी स्थान पर पहुंचाने के लिए हर संभव सहायता करने को तैयार हैं। उन्होंने बताया कि उनकी संस्था कनाडा में भी कैंसर एवं अन्य गंभीर बीमारियों से पीडि़त गरीब मरीजों की सहायता भी करती है। उन्होंने बताया कि डब्ल्यू.डब्ल्यू.ई रेसलिंग की जीत से मिलने वाले पैसे से वे ऐशो-आराम पर खर्च नहीं करते बल्कि मानवता की सेवा में लगाते हैं। उन्होंने हरियाणा के साथ-साथ पूरे भारत के युवाओं को नशे से दूर रहने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वे डब्ल्यू.डब्ल्यू.ई रेसलिंग के अलावा दूसरे खेलों को प्रोत्साहित करने में भी विदेश से कोच की व्यवस्था कर देंगे। 

इस अवसर पर कनाडा से आए प्रतिनिधिमंडल में कनाडा के हरियाणा कल्चरल एवं स्पोट्र्स क्लब के चेयरमैन करमजीत सिंह मान ने बताया कि उनका कल्ब कनाडा में हरियाणा संस्कृति से सरोबार कार्यक्रमों का आयोजन करता रहता है और कनाडा में हरियाणवी प्रोग्राम खूब पसंद किए जाते हैं। 

 

Share